Move to Jagran APP

सांसद के निर्देश दरकिनार, व्यवस्था बीमार

जागरण संवाददाता रुद्रपुर उधमसिंह नगर में डेंगू बीमारी की कहर से आम आदमी कराह रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 11:08 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 11:08 PM (IST)
सांसद के निर्देश दरकिनार, व्यवस्था बीमार
सांसद के निर्देश दरकिनार, व्यवस्था बीमार

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: उधमसिंह नगर में डेंगू बीमारी की कहर से आम आदमी कराह रहा है। मरीजों के लिए बेहतर इलाज का एक मात्र आसरा जिला अस्पताल में व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। नए मरीजों के लिए जहां अस्पताल में जगह नहीं है वहीं भर्ती मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था तक नहीं हो पा रही है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण में में जिला अस्पताल की व्यवस्था खाट पर प्रकाशित खबर के बाद सांसद अजय भट्ट ने स्वास्थ विभाग की बैठक ली थी। जिसमें उन्होंने अस्पताल में नए बेड खरीदकर बरामदे में लगाने के निर्देश भी दिए लेकिन अस्पताल प्रशासन के लिए अभी तक बरामदे में बेड नहीं लगाए गए और मरीज इलाज के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। जबकि सांसद ने बजट की परवाह न करते हुए लोगों के स्वास्थ को प्राथमिकता बताया था। बैठक के बाद स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी कम स्टॉफ का रोना रो रहें है।

---इनसेट---

एक दिन में 90 जांच

रुद्रपुर: डेंगू बीमारी की भयावहता इसी बात से लगाई जा सकती है कि एक ही दिन में 90 लोगों ने लक्षण मिलने पर एलाइजा टेस्ट के लिए सैंपल दिया है। एलाइजा मशीन खराब होने के बाद नई मशीन ने कार्य करना शुरू कर दिया है। जबकि जिले में दर्जनों की संख्या में अन्य पैथोलॉजी केंद्र भी हैं। जहां मरीजों की भीड़ लगी हुई है।

10 को अन्य वार्ड में भेजा

रुद्रपुर: सभी वार्ड मरीजों से भरे हुए हैं। डेंगू के लिए वार्ड जिला अस्पताल की पहली मंजिल पर बनाए गए हैं। शुक्रवार को बुखार व डेंगू के लक्षणों वाले करीब आठ से 10 मरीजों को ग्राउंड फ्लोर में जाने के लिए कहा गया। ड्यूटी पर तैनात नर्स ने बताया कि पहली मंजिल पर 70 मरीजों के लिए जगह है, जो पूरी तरह से भर गई है। ग्राउंड फ्लोर पर तैनात सिस्टर इंचार्ज ने बताया कि उनके यहां भी कोई बेड खाली नहीं है। मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद ही नए मरीज भर्ती किए जा सकते हैं। जबकि जिला अस्पताल में कुल 125 बेड की ही जगह है। पीएमएस टीडी रैखोलिया ने बताया कि आकस्मिक हालात से निपटने को पांच बेड सुरक्षित रखे गए हैं। जिसमें एडमिशन नहीं दिया जा रहा है।

----इनसेट---

500 से ज्यादा डेंगू मरीज

रुद्रपुर: जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 500 से ज्यादा हो गई है। जिसमें करीब एक हजार लोगों ने लक्षण मिलने पर एलाइजा टेस्ट करवाया है। जबकि डेंगू के लक्षण ज्यादातर लोगों में मिल रहे हैं। सही इलाज की सुविधा नहीं होने से लोगों में दहशत है।

---वर्जन--- स्वास्थ व्यवस्था सुधारने के निर्देश जिला अस्पताल को दिए गए थे। कर्मचारियों की कमी की बात किसने कही है। यदि लोगों को स्वास्थ सुविधा नहीं मिल पा रही है, तो मामले की जांच की जाएगी।

-अजय भट्ट, सांसद, ऊधमसिंह नगर-नैनीताल

---वर्जन---जिला अस्पताल में कर्मचारियों की भारी कमी है। इसके लिए शासन को अवगत कराया गया है। यदि बेड बरामदे में लगा भी दिए जाएं तो देखरेख कौन करेगा।

-टीडी रैखोलिया, पीएमएस, जिला अस्पताल, ऊधमसिंहनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.