Move to Jagran APP

उत्तराखंड ने मणिपुर को एक पारी व 172 रन से हराया

जागरण संवाददाता, काशीपुर: उत्तराखंड की टीम ने कूच बिहार ट्रॉफी मैच में मणिपुर को एक

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Nov 2018 12:01 AM (IST)Updated: Thu, 22 Nov 2018 12:01 AM (IST)
उत्तराखंड ने मणिपुर को एक पारी व 172 रन से हराया
उत्तराखंड ने मणिपुर को एक पारी व 172 रन से हराया

जागरण संवाददाता, काशीपुर: उत्तराखंड की टीम ने कूच बिहार ट्रॉफी मैच में मणिपुर को एक पारी व 172 रन से पराजित कर दिया। मणिपुर दूसरी पाली में सिर्फ 200 रन ही बना सका। यह मैच तीन दिन भी नहीं चल सका। मणिपुर के शुभम चौहान ने सर्वाधिक 88 रन बनाए। इससे पहले देहरादून में रणजी ट्रॉफी मैच में उत्तराखंड ने बिहार को हराया था।

prime article banner

हाईलैंडर स्पो‌र्ट्स एकेडमी में चल रही चार दिवसीय कूच बिहार ट्रॉफी के तहत तीसरे दिन बुधवार को दूसरी पारी में मणिपुर की टीम ने एक विकेट पर 13 रन से आगे खेलना शुरु किया। 10 रन पर खेल रहे बल्लेबाज जेमसन व एक रन पर खेल रहे कप्तान शुभम चौहान ने 359 रन का लक्ष्य पूरा करने के लिए मैदान पर उतरे। जेमसन पांच रन और जोड़कर आउट हो गए। यानि 15 रन ही बनाए। शुभम 88 रन पर आउट हो गए। शुभम पहली पारी में 131 रन बनाए थे। क्रिज पर शुभम का साथ निभाने के लिए ऋतिक जमे तो लगा कि दोनों लंबी पारी खेलेंगे, मगर ऋतिक 37 रन पर आउट हो गए। रेक्स ने 18 व जानसन 12 रन बनाए। जबकि अन्य खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाया। मणिपुर ने पहली पारी में 177 व दूसरी पारी में 200 रन पर ऑलआउट हो गई थी। उत्तराखंड ने पहली पारी में छह विकेट पर 549 रनों का लक्ष्य दिया था। उत्तराखंड की ओर से जगमोहन नागरकोटी ने 73 रन देकर चार विकेट, सुमित ने 37 रन व अमन नेगी ने 16 रन देकर दो-दो विकेट झटके। सुमित जुयाल ने 28 रन देकर एक विकेट व अवनीश ने नौ रन देकर एक विकेट लिया। नगरकोटी ने इस मैच में सर्वाधिक आठ विकेट लिए। मैच रेफरी पी रंगनाथन, अंपायर मिहिर परमार व जननी एन थी। स्कोरर आनलाइन अखिलेश त्रिपाठी व ऑफलाइन स्कोरर वैभव भारद्वाज थे।

========== ये रहे मौजूद

इस मौके पर बीसीसीआइ के मुख्य चयनकर्ता आमिर हाश्मी, एकेडमी के प्रबंधक संजय ठाकुर, लियाकत अली, राजेंद्र सक्सेना, शरद पंत, राजीव चौधरी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.