जागरण संवाददाता, किच्छा : चीनी मिल परिसर में असलहा से लैस बाजपुर के ठेकेदार के खिलाफ ईडी ने मिल परिसर में जाने पर रोक लगा दी है। साथ ही फर्म को ब्लैक लिस्ट करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी है। साथ ही पुलिस को तहरीर दे कार्रवाई के लिए कहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गुरुवार को चीनी मिल परिसर में बाजपुर की बाबा एंड कंपनी व स्थानीय ठेकेदार पूरन मेहरा के बीच हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया था। आरोप है कि बाबा एंड कंपनी के लोगों ने पूरन मेहरा के साथ मारपीट की। उसी दौरान लंच के लिए जा रहे प्रभारी मुख्य अभियंता एलवी ¨सह को भी घेर कर उनके साथ मारपीट की गई थी। उनको चीनी मिल के सुरक्षा कर्मियों ने बामुश्किल छुड़वा कर सुरक्षित मिल परिसर में ले गए थे। पूरन मेहरा ने पुलिस के साथ ही चीनी मिल की अधिशासी निदेशक रूचि मोहन रयाल से मुलाकात कर पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया था। इसके साथ ही प्रभारी मुख्य अभियंता एलवी ¨सह से वार्ता के उपरांत वहां मौजूद लोगों से जानकारी ली गई। उसके बाद अधिशासी निदेशक रयाल के निर्देश पर पुलिस को भी तहरीर दे कार्रवाई के लिए कहा गया। उसके साथ ही बाबा एंड कंपनी को मिल परिसर में रुकने पर रोक लगा दी गई। उनको श्रमिकों के लिए दिए गए क्वार्टर को भी खाली करवा लिया गया। शुक्रवार दोपहर बाबा एंड कंपनी के प्रतिनिधि ने भी कोतवाली पहुंच कर पुलिस को तहरीर दे दूसरे पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

----

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के लिखित बयान दर्ज करने के बाद बाबा एंड कंपनी के कर्मियों के मिल परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है, पुलिस से कार्रवाई के लिए तहरीर सौंप दी गई है। बाबा एंड कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने की कार्रवाई भी की जा रही है। चीनी मिल परिसर में इस तरह के संघर्ष को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

- रूचि मोहन रयाल, अधिशासी निदेशक किच्छा शुगर कंपनी लि. किच्छा

...

हमले की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत ही मौके पर गई थी। प्रभारी मुख्य अभियंता से भी इस दौरान वार्ता की गई थी। दोनों ठेकेदारों सहित चीनी मिल प्रबंधन द्वारा भी तहरीर दी गई है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ पुलिस निश्चित तौर पर कार्रवाई करेगी।

- मोहन चंद्र पांडे, एसएचओ कोतवाली किच्छा

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस