Move to Jagran APP

जीबी पंत विवि के सहायक कुलसचिव ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में किया खुलासा

जीबी पंत विश्वविद्यालयक के सहायक कुलसचिव ने खुदकुशी कर ली। उन्होंने सुसाइड नोट में अपनी सीनियर उप कुलसचिव डॉ. अंजलि चौधरी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 25 Apr 2018 08:12 PM (IST)Updated: Thu, 26 Apr 2018 05:17 PM (IST)
जीबी पंत विवि के सहायक कुलसचिव ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में किया खुलासा
जीबी पंत विवि के सहायक कुलसचिव ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में किया खुलासा

पंतनगर, ऊधमसिंहनगर [जेएनएन]: गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सहायक कुलसचिव अजित सक्सेना ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उनके सरकारी आवास के बरामदे में उनका शव झूलता मिला। सुसाइड नोट में उन्होंने विवि की ही अपनी सीनियर उप कुलसचिव डॉ. अंजलि चौधरी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। इस घटना से विवि परिसर में हड़कंप मचा हुआ है। 

loksabha election banner

बरेली(उप्र) के राजेंद्र नगर निवासी अजित सक्सेना(59 वर्ष) पुत्र स्व. कृष्णानंद यहां विवि की टा कालोनी स्थित सरकारी आवास में पत्नी साधना के साथ रहते थे। साधना परिसर के ही बाल निलयम स्कूल में अध्यापिका हैं। बुधवार सुबह अजित उन्हें स्कूल छोड़ने गए थे। लौटने के बाद उन्होंने आवास के बरामदे में लगे पंखे में प्लास्टिक की डोरी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोपहर दो बजे जब साधना स्कूल से घर लौटीं तो इस घटना का पता लगा। शोर-शराबा होने पर कॉलोनी के तमाम लोग जमा हो गए। 

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रिपोर्ट आने पर ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। परिजन उनकी मौत को संदिग्ध मान रहे हैं। पुलिस को घटनास्थल से मिले सुसाइड नोट में उन्होंने अपने परिजनों से बेहतर तालमेल की बात कही है पर उच्चाधिकारी विवि की उप कुलसचिव डॉ. अंजलि चौधरी पर विभागीय कार्यों को लेकर प्रताड़ित करने एवं मानसिक शोषण करने का आरोप लगाया है। 

पता लगा है कि अजित एक सप्ताह से छुट्टी पर थे। उन्हें इसी वर्ष दिसंबर में सेवानिवृत होना था। मृतक का एक मात्र पुत्र पारस गुड़गांव स्थित एक निजी कंपनी में कार्यरत है और उसकी शादी अभी छह माह पूर्व ही हुई थी। 

यह भी पढ़ें: युवक ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में बयां कर गया दर्द

यह भी पढ़ें: पत्नी के मायके जाने से क्षुब्ध युवक ने फांसी लगाकर दी जान

यह भी पढ़ें: फांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्या 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.