जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ विभाग के साथ ही पुलिस महकमा भी मुस्तैद है। मुरादाबाद से जिले में आए मौलाना को पुलिस की मुस्तैदी से जिला अस्पताल पहुंचाकर आइसोलेट किया गया है। इस तरह पूरे जिले से कुल 58 को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

बार्डर क्षेत्र में पैदल आने-जाने वाले लोगों को जिला अस्पताल भेजकर आइसोलेट किया जा रहा है। जबकि विभिन्न क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती किए गए लोगों की भी नियमित स्वास्थ जांच हो रही है। बुखार, खांसी या सांस लेने में तकलीफ आदि की शिकायत पर लोगों को जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। शनिवार को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 19 लोगों को एडमिट किया गया। जबकि काशीपुर में 24, सितारगंज में नौ, किच्छा से दो व बाजपुर में चार लोगों को आइसोलेट किया गया है। शनिवार को 72 के सैंपल जांच के लिए एसटीएच भेजे गए। जिसमें काशीपुर से 16, रुद्रपुर जिला अस्पताल से 42, जसपुर से आठ, बाजपुर से चार व किच्छा से दो के सैंपल शामिल हैं। एसीएमओ अविनाश खन्ना ने बताया कि शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में सभी नौ लोग कोरोना नेगेटिव हैं।

................

24 चिकित्सकों की नियुक्ति

रुद्रपुर: जिले में चिकित्सकों की कमी को देखते हुए 24 नई नियुक्तियां की गई है। जिसमें से सभी ने सीएमओ आफिस में ज्वाइन कर लिया है। चार चिकित्सक नियुक्ति प्रक्रिया के बाद घर चले गए हैं। जिन्हें स्वास्थ विभाग नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है। एसीएमओ अविनाश खन्ना ने बताया कि चिकित्सकों की नियुक्ति की आवश्यकता थी। जिसके चलते नियुक्तियां की गई हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप