Move to Jagran APP

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता गोयल बोले, केंद्र व प्रदेश की सरकार विकास कार्यक्रमों में आगे

रुद्रपुर में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता गोयल ने केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 05:51 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 05:51 PM (IST)
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता गोयल बोले, केंद्र व प्रदेश की सरकार विकास कार्यक्रमों में आगे
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता गोयल बोले, केंद्र व प्रदेश की सरकार विकास कार्यक्रमों में आगे

जागरण संवाददाता,रुद्रपुर : केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों ने हर क्षेत्र में विकास कार्यक्रमों को आगे बढ़ाया है। प्रदेश में जहां भाजपा ने संगठन को मजबूत करने के लिए अब तक एक करोड़ 15 लाख सदस्य बनाए हैं। वहीं 11935 बूथ सहित 2331 शक्ति केंद्रों का संचालन किया जा रहा है। मोदी सरकार का प्रयास है कि प्रदेश में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन को मंजूरी मिल गई। वहीं स्वास्थ्य सुविधाओं में आशा से कहीं ज्यादा सुधार हुआ है। मोदी सरकार जनता से किए हर वादे को पूरा करने का काम कर रही है। यह बात भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल ने भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता में कही।

prime article banner

प्रदेश प्रवक्ता ने सिलसिलेवार तरीके से केंद्र की मोदी सरकार के अब तक किए गए कामों को गिनाया। जिसमें गुजरात में सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति व कश्मीर में सबसे ऊंचे टनल का जिक्र किया। प्रवक्ता विनय गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों का फल है कि प्रदेश में स्वास्थ्य योजनाओं को लगातार बेहतर करने का काम त्रिवेंद्र सरकार कर रही है। यहां पर हर व्यक्ति को पांच लाख रुपये तक का इलाज अटल आयुष्मान योजना में मुफ्त मिल रहा है। योजना में पूरे देश के अंदर 22 हजार अस्पतालों को शामिल किया जा चुका है जो कि एक बड़ी उपलब्धि है। प्रवक्ता ने कहा कि बीते दिनों प्रदेश सरकार ने महिलाओं को पैतृक संपत्ति में अधिकार सहित जल जीवन मिशन में सभी को शुद्ध पेयजल देने के वादे को पूरा किया है। इसमें ग्रामीण क्षेत्रों में एक रुपये व शहरी क्षेत्र में 100 रुपये प्रति माह के शुल्क पर पेयजल का कनेक्शन मिलेगा। प्रवक्ता ने प्रदेश की त्रिवेंद्र सरकार की प्रशासनिक कार्यशैली को लेकर कहा कि मौजूदा समय में सभी अधिकारी डीएम से लेकर एसपी तक अपने कार्यालयों में बैठकर जनता की समस्याओं को सुन रहे हैं। पत्रकार वार्ता में भाजपा नेता ललित मिगलानी, प्रदेश महिला मोर्चा की प्रवक्ता मोनिका गुप्ता भी मौजूद थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.