Move to Jagran APP

आउटसोर्स कार्मिकों के विवि संबंधित अभिलेखों पर नहीं होंगे हस्ताक्षर

पंतनगर में जीबी पंत विश्वविद्यालय में बाह्य सेवादाताओं से नियोजित ठेका कार्मिकों की उपस्थिति उनके नाम के साथ किसी भी दशा में अंकित नहीं की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 11:50 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 11:50 PM (IST)
आउटसोर्स कार्मिकों के विवि संबंधित अभिलेखों पर नहीं होंगे हस्ताक्षर
आउटसोर्स कार्मिकों के विवि संबंधित अभिलेखों पर नहीं होंगे हस्ताक्षर

जागरण संवाददाता, पंतनगर : जीबी पंत विश्वविद्यालय में बाह्य सेवादाताओं से नियोजित ठेका कार्मिकों की उपस्थिति उनके नाम के साथ किसी भी दशा में अंकित नहीं की जाएगी। नियोजित ठेका कार्मिकों को किसी भी प्रकार का प्रमाण-पत्र तथा नियोजन संबंधी सत्यापन नहीं किया जाएगा। इस तरह का आदेश कुलपति ने जारी किया है।

loksabha election banner

कुलपति डा. तेज प्रताप सिंह ने जारी आदेश में कहा है कि बाह्य सेवादाताओं से नियोजित ठेका कार्मिकों का विवि संबंधित अभिलेखों पर हस्ताक्षर नहीं किए जाएंगे। अनुमन्यता के अनुसार जो अवकाश अनुमन्य किए जाते हैं, उन अवकाशों के लिए ठेका कर्मी सीधे बाह्य सेवा दाताओं को आवेदन पत्र दिया जाएगा। बाह्य सेवा दाता की ओर से संबंधित को अवकाश प्रदान करने के लिए विभाग के अधिकारी को पत्र प्रेषित कर उनकी सहमति प्राप्त की जाएगी। इसके बाद ही ठेका कर्मी अवकाश का उपयोग करेगा। किसी भी ठेका कर्मी को कोई भी आवेदन पत्र एवं अनुरोध पत्र को अग्रसारित प्रस्तुत नहीं किया जाएगा। विवि से सेवानिवृत्त कार्मिकों को समय-समय पर शासन की ओर से निर्गत शासनादेशों के अनुपालन करते हुए तथा विशेष परिस्थिति के दृष्टिगत वाह्य सेवादाता के माध्यम से ठेका कार्मिकों के रूप में आयोजित किए गए हैं तो ऐसे ठेका कार्मिक की ओर से पत्रावलियों पर हस्ताक्षर करते हुए कार्रवाई की जाएगी। किसी भी विभाग की ओर से नए ठेका कर्मी को नियोजित करने तथा भुगतान की जाने वाली धनराशि को बढ़ाए जाने संबंधी प्रस्ताव नियंत्रक के माध्यम से ही स्वीकृत के लिए किए जाएंगे। इन बिदुओं के विवि के किसी भी अधिष्ठाता, निदेशक, प्रभारी अधिकारी, कर्मचारी इत्यादि की ओर से कार्रवाई किए जाने की दशा में किसी भी प्रकार की कोई विधिक कठिनाई विवि के समक्ष आती है तो इसके लिए संबंधित उत्तरदाई होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.