Move to Jagran APP

बार्डर पर पास चेक करने में कोताही पर बदला पुलिस स्टाफ

पुलभट्टा बार्डर पर पास चेक करने में लापरवाही सामने आई तो ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी बदल दिए गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 08:12 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 08:12 PM (IST)
बार्डर पर पास चेक करने में  कोताही पर बदला पुलिस स्टाफ
बार्डर पर पास चेक करने में कोताही पर बदला पुलिस स्टाफ

जागरण संवाददाता, किच्छा: पुलभट्टा बार्डर पर पास चेक करने में लापरवाही सामने आई तो ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की थाना प्रभारी ने जमकर फटकार लगाई। उन्होंने लापरवाही बरतने वाले पीआरडी कर्मियों की ड्यूटी हटाने के लिए रिपोर्ट भेजने के साथ ही वहां तैनात पुलिस कर्मियों का बदल दिया है।

loksabha election banner

कोराना वैश्विक महामारी के बाद घोषित लॉकडाउन के बाद से उत्तराखंड में प्रवेश के लिए पास अनिवार्य कर दिया गया था। बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों के लिए स्मार्ट सिटी एप पर पंजीकरण करवाना जरूरी है। पास की व्यवस्था लागू होने पर उत्तर प्रदेश सीमा पर पास बनाने वाले लोग भी सक्रिय हो गए। उनके द्वारा 50 से सौ रुपये के शुल्क में पास बनाया जा रहा है। उत्तराखंड में प्रवेश करने वालों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पुलभट्टा बार्डर पर चिकित्सकीय टीम भी तैनात की गई है। पिछले कुछ दिनों से यहां बिना पास चेक किए ही प्रवेश की शिकायतें मिल रही थी। मामला संज्ञान में आने पर रविवार सुबह थाना प्रभारी विनोद जोशी पुलभट्टा बार्डर पर पहुंच गए। उनकी नजर से खेल छिप नहीं पाया तो वह भड़क उठे। उन्होंने वाहनों को रोक पास चेक कर रहे पीआरडी जवानों को फटकार लगाते हुए वहां मौजूद प्रभारी की भी क्लास ले डाली। लापरवाही बरतने वाले पीआरडी कर्मियों की ड्यूटी हटाने के साथ ही रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी। थाना प्रभारी जोशी ने बताया कि बार्डर पर तैनात सभी पुलिस कर्मियों को हटाकर दूसरे पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। कहा राज्य में प्रवेश की गाइडलाइन का पालन सख्ती से कराया जाएगा। इसके साथ ही बहेड़ी प्रशासन से संपर्क कर पास के नाम पर अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए भी लिखा जा रहा है।

==========

::::: इंसेट

डग्गामार वाहन किए सीज

किच्छा: पुलिस कर्मियों की ढिलाई के चलते यहां डग्गामार वाहन भी सक्रिय हो गए थे। बहेड़ी व बरेली जाने वाले यात्री इन्हीं डग्गामार वाहनों के सहारे कई लोग यात्रा कर रहे थे। उनके द्वारा पैदल ही बार्डर पार कर वहां खड़े डग्गामार वाहनों का प्रयोग किया जा रहा था। जिस पर कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी विनोद जोशी ने लगभग एक दर्जन डग्गामार वाहनों को सीज कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.