Move to Jagran APP

गांवों में लगी बैरिकेडिंग तो कालोनियों में गेट बंद

कोरोना वायरस के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 10:53 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 10:53 PM (IST)
गांवों में लगी बैरिकेडिंग तो कालोनियों में गेट बंद
गांवों में लगी बैरिकेडिंग तो कालोनियों में गेट बंद

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : कोरोना वायरस के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ी है। कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए कुछ मोहल्लों में गेट न होने से सड़कों पर लकड़ी से बैरीकेडिग कर ब्लॉक कर दिया है। बाहरी लोगों का गांव में प्रवेश नहीं होने दिया जा रहा। एलायंस कालोनी में जाने वालों को गेट पर ही रोक दिया जा रहा है। गेट पर तैनात कर्मी कालोनी में मिलने वालों से मोबाइल पर बात कराने के बाद ही प्रवेश की अनुमति दे रहे हैं।

loksabha election banner

मंगलवार रात 12 से देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। यूएस नगर से लगी उत्तर प्रदेश के रामपुर, बरेली, पीलीभीत, मुरादाबाद व नेपाल सीमा सील कर दी गई है। बाहरी लोग कालोनियों व गांवों में प्रवेश न कर सके। इसके लिए लोगों से दूरी बनाने लगे और लोगों के लिए मिसाल पेश किए। रुद्रपुर के वार्ड नंबर 16 बगवाड़ा के लोगों ने पीएम के संदेश का समर्थन करते हुए वार्ड के तीनों मुख्य द्वार बंद कर दिए हैं। शहर से करीब दो किलोमीटर दूर नगर निगम क्षेत्र में शामिल हो चुके वार्ड नंबर 16 गांव बगवाड़ा के लोगों ने कोराना वायरस के संक्रमण को पूरी तरह दूर भगाने का फैसला लिया है। इसका प्रभाव किसी भी तरह से गांव में न फैल सके। इसके लिए गांव के तीनों मुख्य द्वार कल रात 12 बजे के बाद बंद कर लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करने का निर्णय सामूहिक तौर पर लिया गया। जिसमें कोऑपरेटिव के चेयरमैन परविदर विर्क, कांग्रेस के महानगर महामंत्री अमनदीप सिंह विर्क सहित पूर्व कोऑपरेटिव चेयरमैन कुलविदर संधू शामिल हैं। महानगर अध्यक्ष ने बताया कि वार्ड के तीनों मुख्य द्वार बंद कर दिए गए हैं। गांव की आबादी करीब 1750 है। जिसमें करीब 300 परिवार रह रहे हैं। आपस में बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया कि न तो किसी को गांव के अंदर आने दिया जाएगा और न ही बाहर जाने दिया जाएगा। समाजसेवी हरभजन विर्क ने कहा कि सभी सरकार के निर्देशों का पालन करें। सामूहिक निर्णय का गांव के मनराज सिंह, मनप्रीत सिंह, गगनदीप सिंह, सुखजीत सिंह आदि ने तहे दिल से स्वागत किया। इधर, वार्ड छह जगतपुरा के लोगों ने भी लकड़ी की बैरिकेडिग लगाकर सड़कों को ब्लॉक कर दिया है। पार्षद नमित शर्मा ने बताया कि बाहरी लोग कालोनी में न आए, इसलिए बैरिकेडिग की गई है। इसी तरह एलायंस, मेट्रोपोलिस, ओमेक्स जैसी कालोनियों में भी बाहरी लोगों को प्रवेश से रोक दिया जा रहा है। कालोनी के अंदर लोगों को भी बाहर जाने से मना किया जा रहा है, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके। कुछ दुकानों पर लोग खुद सामान लेते समय से कुछ दूरी बनाकर खड़े थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.