Move to Jagran APP

चाल-चलन के शक में पति ने ही ली थी जसवीर की जान

चाल-चलन के शक में पति ने ही पत्नी जसवीर कौर की हत्या की थी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 12:02 AM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 06:12 AM (IST)
चाल-चलन के शक में पति ने ही ली थी जसवीर की जान
चाल-चलन के शक में पति ने ही ली थी जसवीर की जान

संवाद सूत्र, जसपुर : चाल-चलन के शक में पति ने ही पत्नी जसवीर कौर की हत्या की थी। घटना को दूसरा रूप देने के लिए अर्धनग्न अवस्था में आपत्तिजनक सामग्री के साथ घर से यहां लाकर शव फेंक दिया था। पति समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर सोमवार को एसएसपी ने हत्याकांड का खुलासा कर दिया। मामले का एक आरोपित अभी फरार है।

loksabha election banner

कोतवाली परिसर में आयोजित पत्रकारवार्ता में एसएसपी बरिदर जीत सिंह ने बताया कि 12 फरवरी को नगर पंचायत महुआडाबरा के पास गन्ने के खेत में एक महिला का अर्धनग्न अवस्था में शव मिला था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका की शिनाख्त पतरामपुर चौकी क्षेत्र के ग्राम मलपुरी निवासी स्वर्गीय अमरजीत सिंह की 32 वर्षीय पुत्री जसवीर कौर उर्फ सिमरन के रूप में की थी। मृतका के भाई राजेंद्र सिंह ने अपनी बहन के पति हरविदर सिंह उर्फ हैप्पी, ससुर चरनजीत सिंह, सास राणो कौर तथा देवर हरजीत सिंह निवासी ग्राम शेगढ़ बहादरनगर थाना अफजलगढ़ जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश पर हत्या किए जाने का शक जाहिर कर सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसके बाद जारी जांच में पता चला कि पंद्रह वर्ष पूर्व मृतका का हरविदर से प्रेम प्रसंग के चलते विवाह हुआ था। जो अपनी पत्नी के चाल-चलन पर शक करता था। उसका कहना है कि सिमरन घर में अपने बच्चों व परिवार की देखभाल नहीं करती थी। अधिकांश समय घर से बाहर रहना तथा मोबाइल फोन पर बातें करते रहना उसकी आदत थी। छह फरवरी को वह अपने मामा के लड़के की शादी से वापस घर आई। उसके बाद सात फरवरी को दिन में 12 बजे घर से निकल गई। जो उस दिन घर न आकर अगले दिन घर आई। इसी रात में दोनों के बीच हुए झगड़े के बाद पति ने उसका मोबाइल छीनकर रख लिया। घर से बाहर जाने के लिए मना किया। वह 11 फरवरी को घर से बाहर जाने के लिए मोबाइल वापस करने की जिद करने लगी। इससे दोनों में फिर विवाद हो गया। इसी विवाद के चलते हरविदर ने चादर से अपनी पत्नी का मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी और लाश को अपने पिता चरनजीत, भाई हरजीत सिंह व भतीजा तरनवीर सिंह उर्फ कुक्कू की मद्द से बाइक पर नगर पंचायत महुआडाबरा के पास गन्ने के खेत में डाल दिया। परिवार पर शक न हो इसलिए हरविदर ने मृतका को अर्धनग्न अवस्था कर आपत्तिजनक सामग्री के साथ घटना को दूसरा रूप देने का प्रयास किया। एसएसपी ने बताया कि पति समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। फरार तरनवीर सिंह की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.