Move to Jagran APP

आईसीएसई में इकमन व महीपाल ने किया जिला टॉप

जागरण संवाददाता रुद्रपुर सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा परिणाम के बाद आइसीएसई बोर्ड 10वीं एवं

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 12:19 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 12:19 AM (IST)
आईसीएसई में इकमन व महीपाल ने किया जिला टॉप
आईसीएसई में इकमन व महीपाल ने किया जिला टॉप

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा परिणाम के बाद आइसीएसई बोर्ड 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा परिणाम मंगलवार को घोषित हुए। इसमें जिले 12वीं में इकमन जोत कौर ने तथा 10वीं में महीपाल ने टॉप किया है। दोनों टॉपर आगे की पढ़ाई विदेश से करने की ख्वाहिश रखते हैं, साथ ही देश की सेवा करने की चाह रखते हैं।

loksabha election banner

इंडियन सार्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन से संबंद्ध रुद्रपुर के कान्फ्लूएंस व‌र्ल्ड स्कूल रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। कक्षा 10वीं में महिपाल ने 89.6 फीसदी अंक के साथ पहले स्थान पर रहे। जबकि खिराज सिंह 88 फीसदी अंक के साथ दूसरे तथा स्मृता ने 86 फीसदी अंकों के साथ कॉलेज में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इंटर में इकमन जोत कौर ने 95.5 फीसदी अंक लाकर टॉप किया है। वहीं दवेंद्र पाल ने 98 फीसदी अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

--------------------------विदेश से एमबीए की पढ़ाई करूंगी

रुद्रपुर : कान्फ्लूएंस व‌र्ल्ड स्कूल की छात्रा इकमन जोत कौर ने 12वीं की परीक्षा 95.5 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की है। साथ ही जिले की टॉपर हैं। इकमन के पिता बलविदर सिंह एक व्यापारी हैं, जबकि मां नरेंद्र कौर गृहणी हैं। इकमन परीक्षा की तैयारी प्री-बोर्ड परीक्षा के समय से ही करनी शुरु कर दी थी। जबकि परीक्षा के समय रोजाना नौ से 10 घंटे की पढ़ाई करती थीं। आगे की पढ़ाई विदेश से करना चाहती हैं। इसके लिए तैयारी करके एमबीए में प्रवेश लेंगी।

-------------------------सेल्फ स्टडी को दी प्राथमिकता

रुद्रपुर : कान्फ्लूएंस व‌र्ल्ड स्कूल के 10वीं के छात्र महीपाल सिंह गंगवार ने 89.6 फीसदी अंकों से परीक्षा उत्तीर्ण की है। महीपाल ग्राम खजुरिया खुर्द निवासी पिता कुसुम पाल सिंह एक व्यवसायी हैं जबकि मां मुन्नी देवी गृहणी हैं। कोचिग न करके उन्होंने सेल्फ स्टडी को प्राथमिकता दी। रोजाना दो से तीन और परीक्षा के समय तीन से चार घंटे पढ़ाई करते थे। कहते हैं कि अब आगे की परीक्षा पर ध्यान केंद्रित करना है। पढ़ाई के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियर की चाह रखते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.