रुद्रपुर, उधमसिंह नगर [जेएनएन]: घर के बाहर खेल रहा रेशमबाड़ी निवासी चार साल के लापता बच्चे को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर बिलासपुर से बरामद कर लिया। आशंका जताई जा रही है कि बच्चे को चोरी या फिर अपहरण के मकसद से ले जाया गया था। फिलहाल पुलिस के जांच के दायरे में आए बच्चे की मौसा की तलाश शुरू हो गई है। पुलिस के मुताबिक मौसा से पूछताछ के बाद ही इस रहस्य से पर्दा उठेगा। 

रेशमबाड़ी निवासी लाल सिंह पुत्र कोची लाल ठेली लगाकर परिवार का भरण पोषण करता है। शुक्रवार शाम वह काम पर गया था। घर में उसकी पत्नी गीता, चार साल का बड़ा पुत्र पंकज और छोटा बेटा हंस ही थे। शाम को पंकज घर के बाहर खेल रहा था। देर शाम तक जब वह घर नहीं आया तो उसकी मां ने खोजबीन शुरू कर दी। साथ ही लाल सिंह को भी जानकारी दी। काफी तलाशने के बाद भी पंकज नहीं मिला तो सूचना रम्पुरा चौकी पुलिस को दी। एएसपी देवेंद्र पिंचा, एएसपी स्वतंत्र कुमार, कोतवाल कैलाश भट्ट, रम्पुरा चौकी प्रभारी विनोद जोशी ने मौके पर पहुंच जानकारी ली। साथ ही बच्चे की तलाश शुरू कर दी। 

इधर, परिजनों के साथ बिलासपुर गई पुलिस टीम ने शनिवार शाम पंकज को बरामद कर लिया। इस दौरान हुई पूछताछ में पता चला कि पंकज को उसका मौसा जिला रामपुर, थाना बिलासपुर के ग्राम मीरगंज निवासी प्रदीप ले गया था। पुलिस प्रदीप की तलाश में जुट गई है। 

यह भी पढ़ें: मां ने डांटा तो झारखंड से उत्तराखंड चला आया किशोर

यह भी पढ़ें: मकान मालिक के बेटे कर अपहरण कर फरार हुआ सहारनपुर का दंपति

By Sunil Negi