सितारगंज, उधमसिंह नगर [जेएनएन]: श्रमिकों का पीएफ हड़पने के मामले में पुलिस ने सिडकुल स्थित अल्पला कंपनी के एचआर मैनेजर को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपित और लेवर सप्लायर ने मिलकर पीएफ घोटाला किया था। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लेवर सप्लायर को तो दो माह पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। एचआर मैनेजर तब से फरार चल रहा था। 

सिडकुल उत्पादन कर रही अल्पला कंपनी में श्रमिकों ने ठेकेदार के अधीन काम किया था। जिसके बाद श्रमिकों का कई माह का पीएफ यानि भविष्य निधि जमा नहीं कराई गई। इसके विरोध में शक्तिफार्म निवासी ताज मोहम्मद ने 13 जनवरी को श्रमिक ठेकेदार अविनाश को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

मामले की विवेचना शक्तिफार्म चौकी इंचार्ज आरसी तिवारी को दी गई। प्रकरण में पुलिस लगभग मुकदमा दर्ज होने के तुरंत बाद लेवर ठेकेदार अविनाश को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। जिसके बाद विवेचक के सामने पीएफ घोटाले से जुड़े राज खुलते रहे, जिसमें अल्पला कंपनी के एचआर मैनेजर की मिलीभगत सामने आयी।

जिस शक्तिफार्म चौकी विवेचक आरसी तिवारी ने बताया कि अल्पला कंपनी के एचआर मैनेजर पंकज कुमार निवासी ग्राम बिसेरा कागारेल जिला आगरा उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया कि मजदूरों के साथ धोखाधड़ी करने वाले बक्शे नहीं जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: पेनाल्टी घोटाले को लेकर दो परिवहन कर्मियों पर गाज गिरना तय

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड परिवहन निगम में साढ़े 10 लाख का घोटाला

By Sunil Negi