काशीपुर, [जेएनएन]: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब किसानों से सीधे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये रूबरू होंगे। 17 मार्च को देश के सभी कृषि विज्ञान केंद्रों में टीवी पर पीएम का भाषण प्रसारण होगा। जिसमें करीब सात लाख किसान मौजूद रहेंगे। इस दौरान किसान सवाल भी पूछ सकते हैं। कृषि विभाग ने इस आयोजन के लिए तैयारी शुरू कर दी है। 

केवीए काशीपुर प्रभारी डॉ. सी तिवारी ने बताया कि देश में 681 कृषि विज्ञान केंद्र संचालित हैं। इसके जरिये खेती को बढ़ावा देने के लिए किसानों को अत्याधुनिक खेती करने के गुर बताए जाते हैं। जिससे किसान अधिक उत्पादन लेकर आर्थिक मजबूत हो सकें। मृदा की उर्वरता भी जोर दिया जाता है। 

दिल्ली में 17 मार्च को आयोजित किसान उन्नति मेला में पीएम किसानों को संबोधित करेंगे। इनका भाषण सभी केवीए में टीवी पर प्रसारण होगा। पंत विवि में भी प्रसारण किया जाएगा। जहां पर किसान टीवी पर पीएम को आय दोगनी, फसल उत्पादन संबंधित भाषण सुन सकेंगे। पीएम किसानों के सवाल का जवाब भी देंगे। प्रत्येक जिले से 10 हजार किसानों को भाषण से जोड़ा जाएगा। मेले में कृषि वैज्ञानिक भी हिस्सा लेंगे। इसकी तैयारी में कृषि वैज्ञानिक जुट गए हैं। जिन केंद्रों में टीवी नहीं होगा, वहां पर टीवी की व्यवस्था की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: सीएम ने किसानों व उद्यमियों की बजट के संबंध में राय ली

यह भी पढ़ें: खेती कैसे लाभकारी हो, काश्तकारों को बताएं वैज्ञानिक

By Raksha Panthari