v>बाजपुर, [जेएनएन]: गौ रक्षा के नाम पर मचे हो-हल्ले के बीच बाजपुर के मदरसा गरीब नवाज में गोशाला स्थापित कर सौहार्द की मिसाल पेश की है। गोशाला में गौ सेवा का पाठ पढ़ाया जाएगा, साथ ही सेवा संकल्प भी दिलाया जाएगा। मुस्लिम समाज को गाय की महत्ता के प्रति जागरूक करने की यह पहल अली वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी ने की है।   

ग्राम धनसारा में सामाजिक संस्था अली वेलफेयर एजुकेशनल सोसायटी द्वारा संचालित मदरसा गरीब नवाज में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की मदद से गोशाला स्थापित की गई। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के उलेमा प्रकोष्ठ के सदस्य मौलाना मो. उस्मान अल्वी ने बताया कि इस गोशाला की स्थापना से मदरसे में अध्ययनरत बच्चों में गो-सेवा की भावना जागृत होगी। 
इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों व उपस्थित लोगों को शाकाहार के लिए प्रेरित कर मांसाहार त्यागने का आह्वान भी किया। कार्यक्रम में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संरक्षक इंद्रेश, राष्ट्रीय संगठन संयोजक गिरीश जुयाल और राष्ट्रीय संयोजक मो. अफजाल भी उपस्थित थे। 
गोरक्षा के लिए चलेगा अभियान
मो.उस्मान अल्वी ने बताया कि गोरक्षा के लिए क्षेत्रीय मस्जिदों के इमामों व मदरसों के उलेमाओं के साथ संपर्क कर जागरुकता अभियान चलाया जाएगा, जिससे समाज में कौमी-एकता व भाई-चारा बना रहे। 

By Raksha Panthari