खटीमा(उधमसिंह नगर),[जेएनएन]: सोने की ईंट बेचने के झांसे में लेकर कुछ लोगों ने बरेली के सर्राफ से 4.50 लाख की ठगी कर ली। इसके बाद ठग फरार हो गए। पीड़ि‍त की शिकायत की पुलिस जांच कर रहे हैं।

उप्र के बरेली स्थित फूलसिटी में रहने वाले अंकुर वर्मा ने पुलिस को बताया कि तीन दिन पूर्व उसके चचेरे भाई अंशु के मोबाइल पर सूरज नाम के एक व्यक्ति की कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने अंशु को बताया कि उसके किसी मिलने वाले के पास सोने की ईंट हैं। जो उसे भवन निर्माण के दौरान खोदाई में मिली थीं।

वह उसे बेचना चाहता है। यह बात अंशू ने उसे बताई। जिसके बाद उसने ईंट लेने से मना कर दिया। लगातार कॉल आने पर उसने ईंट देखने की बात कही। फोन करने वाले ने इसके लिए उसे पीलीभीत बुलाया गया। जहां उससे ईंट के एवज में 4.50 लाख रुपये मांगे गए। उसने ईंट दिखाने की बात कही तो ठग ने उसे सत्रहमील पुलिस चौकी क्षेत्र के एक घर पर लाए।

यहां ठग ने उससे मुख्य मार्ग पर आकर ईंट ले जाने की बात कही, लेकिन जब वह बताए स्थान पर पहुंचा तो वहां कोई नहीं मिला। तब उसे खुद के साथ ठगी होने का एहसास हुआ। कोतवाल कुंवर सिंह रावत ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: भारत-साउथ अफ्रीका के मैच पर लगा रहे थे सट्टा, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

By Sunil Negi