v>रुद्रपुर(उधमसिंह नगर), [जेएनएन]: भारतीय मूल के वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेट कप्तान एल्विन कालीचरण ने कहा कि भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली अतुलनीय बल्लेबाज हैं। कहा कि विश्व की तीन सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीमों में भारत की टीम भी शामिल है। 

श्री कालीचरण यहां गौराया कनेक्ट ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अनुशासन में रहते हुए खेल का आनंद लिया जाना चाहिए। बताया कि वह वर्ष 1972 से लेकर 1981 तक वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा रहे। इस दौरान टीम की कप्तानी भी उन्होंने की। बताया कि वह लेफ्ट हैंड बेट्समैन व राइट हैंड स्पिन बॉलर रहे हैं। 
1975 व 1989 में जब वेस्टइंडीज विश्वकप विजेता रहा तो वह टीम का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि  क्रिकेट के प्रति अगाध प्रेम ने ही उन्हें सफल खिलाड़ी बनाया तथा क्रिकेट की बुलंदियों पर पहुंचाया है। क्रिकेट आज भी वही है, सिर्फ उसके अंदाज में फर्क आया है।
गौराया कनेक्ट ओवरसीज के  बारे में कहा कि वह प्रतिभाओं को मंच देकर बेहतर कार्य कर रहे हैं। यहां की प्रतिभाओं को विदेशों में जाने का मौका मिल रहा है। बताया कि वह पीलीभीत में हो रहे मेमोरियल खेलों में शामिल होने यहां आए हैं। कहा कि भारत जैसा कोई नहीं। 

By Sunil Negi