PreviousNext

लोकार्पण में नहीं बल्कि शुभारंभ में रखते हैं विशावास: सीएम

Publish Date:Wed, 06 Dec 2017 05:15 PM (IST) | Updated Date:Wed, 06 Dec 2017 09:29 PM (IST)
लोकार्पण में नहीं बल्कि शुभारंभ में रखते हैं विशावास: सीएमलोकार्पण में नहीं बल्कि शुभारंभ में रखते हैं विशावास: सीएम
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का साफ शब्दों में कहना है कि उत्तराखंड को किसी भी सूरत में हड़ताली प्रदेश नहीं बननेे दिया जाएगा।

खटीमा, [जेएनएन]: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड को हड़ताली प्रदेश नहीं बनने दिया जाएगा। राज्य के समग्र विकास के लिए सरकार लगातार कोशिशें कर रही हैं। सरकार लोकार्पण पर नहीं बल्कि शुभारंभ पर विश्वास रखती है। इसके साथ ही सीएम ने खटीमा में भव्य शहीद स्मारक बनाने की घोषणा की। इसके अलावा सीएम ने करीब 70 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया।

खटीमा में आयोजित समारोह में सीएम ने नागरिक चिकित्सालय का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा के सत्ता में आते समय राज्य में चिकित्सकों की भारी कमी थी। खासकर सुदूरवर्ती एवं पर्वतीय क्षेत्रों में सरकारी अस्पताल चिकित्सकों की कमी से जूझ रहे थे। सरकार ने ऐसे क्षेत्रों को वरीयता देते हुए वहां पर डॉक्टरों की तैनाती को प्राथमिकता दी। अन्य प्रांतों से भी आवेदन मंगाए गए। इसके अलावा स्वयं सेवा सेना अध्यक्ष से सेना के चिकित्सक उपलब्ध कराने का अनुरोध भी किया, जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। 

वहीं राज्य में सेवा देने के लिए 2000 चिकित्सकों ने आवेदन किया है, जिनका साक्षात्कार की प्रक्रिया चल रही है। सीएम ने कहा कि सिर्फ भवन बनाकर छोड़ देने से विकास नहीं होता। सीएम ने आशा कार्यकर्ताओं को आश्वस्त किया कि बजट की व्यवस्था होते ही उनकी मांगों का निस्तारण किया जाएगा। सीएम ने कहा कि सरकार सितारगंज चीनी मिल को किसानों का हित देखते हुए पीपीपी मोड पर दे रही है। हड़ताल पर सख्त रुख अपनाकर सीएम ने कहा कि छोटी-छोटी समस्याओं को हड़ताल नहीं करनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें: गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने का वादा जल्द होगा पूरा

यह भी पढ़ें: यूपी में योगी हुए पास, उत्तराखंड में अब त्रिवेंद्र की परीक्षा

यह भी पढ़ें: कैबिनेट का फैसलाः केदारनाथ और औली में तेजी से होंगे निर्माण कार्य

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Cm rawat said that they are developing state(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

खटीमा में सीएम को काले झंडे दिखाने जा रहे कांग्रेसी गिरफ्तारकव्वौं ने किया उल्लू को घायल, ग्रामीण ने बचाई जान