Move to Jagran APP

बगरधार के पास ऑलवेदर रोड के निर्माण पर रोक

संवाद सूत्र नरेंद्रनगर प्रधानमंत्री ड्रीम प्रोजेक्ट योजना ऑल वेदर रोड निर्माण को जहां सामरिक

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 05:45 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2019 07:26 PM (IST)
बगरधार के पास ऑलवेदर रोड के निर्माण पर रोक
बगरधार के पास ऑलवेदर रोड के निर्माण पर रोक

संवाद सूत्र, नरेंद्रनगर: प्रधानमंत्री ड्रीम प्रोजेक्ट योजना ऑल वेदर रोड निर्माण को जहां सामरिक एवं सहूलियत की दृष्टि से बेहद उपयोगी बताया जा रहा है। कई ग्रामीणों के मकान खतरे की जद में आने की संभावनाएं बढ़ती जा रही हैं। नरेंद्रनगर से टिहरी की ओर इसी रोड पर बीती 11 मार्च को बगरधार के पास जेसीबी द्वारा पहाड़ी पर चट्टान काटते समय भारी बोल्डर लगभग 300 मीटर नीचे डागर गांव में निवासी प्रमोद कुमार पुंडीर एवं सत्येंद्र पुंडीर के मकान के पास जा गिरा गनीमत यह रही कि कोई इसके चपेट में नहीं आया जिस कारण जानमाल का खतरा होने से टल गया। सुरक्षा के व्यापक प्रबंध नहीं होने तक उक्त साइट के निर्माण पर रोक लगा दी गई है।

loksabha election banner

बीती 11 मार्च को भारी पत्थर मकान के पास गिरने से ग्रामीण दहशत में है। बुधवार को डागर गांव निवासी प्रमोद पुंडीर व सत्येंद्र पुंडीर एसडीएम कार्यालय नरेंद्रनगर पहुंचे और घटना की जानकारी तहसीलदार नरेंद्रनगर दयाल सिंह भंडारी को दी। तहसीलदार ने दूरभाष पर ऑल वेदर रोड निर्माण के साइड इंचार्ज रोहित राणा को तब तक काम रोकने के निर्देश दिए जब तक कि खतरे की जद में आए परिवारों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए जाते। ग्रामीण प्रमोद कुमार पुंडीर व सतेंद्र पुंडीर का मकान रोड से ठीक 300 मीटर नीचे है, गत वर्ष भी यहां पर रोड निर्माण कार्य के चलते इन्हीं के खेतों में पत्थर गए थे। बीती 11 मार्च को गिरे भारी बोल्डर से डागर गांव की खाले में बने चैक डैम तथा कुशलाघाटी- डागर, धौड़ापानी- सोनी और सिलवण- डागर तीनों पेयजल पाइप लाइनों के अलावा प्रमोद कुमार पुंडीर, सत्येंद्र पुंडीर, मातबर, चंदन के खेतों को भी भारी नुकसान पहुंचा हैं। इसके अलावा धनवीर सिंह पुंडीर, रमन सिंह, चमन सिंह व तेज सिंह के मकान और खेत भी खतरे की जद में आ चुके हैं। ग्राम पंचायत प्रधान दिलेव सिंह पुंडीर व खतरे की जद में आए प्रमोद पुंडीर का कहना है कि ऑल वेदर रोड से खतरे की जद में आए डागर गांव की समस्या को लेकर वे पिछले वर्ष से निरंतर मांग की जा रही है लेकिन अभी तक काई ठोस प्रयास नहीं किए गए। उन्होंने यदि उक्त समस्याओं के निदान की कार्रवाई तुरंत अमल में नहीं लाई जाती तो ग्रामीण आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। तहसीलदार दयाल सिंह भंडारी का कहना है कि जब तक खतरे में आए परिवार के सुरक्षा के इंतजार नहीं किए जाता तब तक काम को रोक दिया गया है। वहीं प्रोजेक्ट प्रबंधक कैलाश जोशी का कहना है कि ग्रामीणों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

अखिल भारतीय पंचायत विकास संगठन के प्रदेश प्रवक्ता वाचस्पति रयाल ने इस घटना की पूरी जानकारी उप जिला अधिकारी युक्ता मिश्र को दी। जिस पर उन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.