Move to Jagran APP

मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने की दिलाई शपथ

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिला सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधि

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 09:40 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 09:40 PM (IST)
मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने की दिलाई शपथ
मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने की दिलाई शपथ

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिला सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका द्वारा जनपद के मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलायी गयी। जिलाधिकारी द्वारा जनपद के नये मतदाताओं को वोटर आईडी कार्ड भी वितरित किये।

loksabha election banner

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने नये मतदाताओं से कहा कि वे जनपद के अर्ह मतदाताओं को निर्वाचक नामावली में नाम दर्ज कराने एवं मताधिकार के प्रयोग के लिए प्रेरित करें ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में जनपद का मतदान प्रतिशत शत-प्रतिशत रहें। जिलाधिकारी ने जनपद के मतदाताओं विशेषकर महिला मतदाताओं से अपील की है कि जिनके नाम निर्वाचक नामावली में दर्ज नहीं है वे प्रारूप-6 भरकर अपना नाम निर्वाचक नामावली में अवश्य दर्ज करवा लें तभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। निर्वाचक नामावलियों का अंतिम प्रकाशन 31 जनवरी को किया जाना है। अंतिम प्रकाशन पर भी अर्ह मतदाताओं द्वारा प्रारुप-6 भरकर बीएलओ, तहसील कार्यालय में जमा किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि मतदाता का नाम एक ही स्थान से दर्ज किया जा सकता है। निर्वाचक नामावली से नाम हटाने के लिए प्रारुप-7 एवं नाम, पते आदि में संशोधन को प्रारुप- 8 भरकर जमा किया जा सकता है। जिलाधिकारी ने कहा है कि निर्वाचक नामावली में नाम दर्ज एवं संशोधन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर-1950 पर सम्पर्क किया जा सकता है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अरुणेश पैन्यूली, समाज कल्याण अधिकारी अविनाश भदौरिया सहित कलक्ट्रेट व विकास भवन के विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी एवं मतदाता उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.