Move to Jagran APP

Uttarakhand News : सीएम धामी ने धनोल्टी विधानसभा में किया 126 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण

Uttarakhand News सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने धनोल्टी विधान सभा में 126 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। परोगी की ओर से आयोजित तीन दिवसीय खेल एवं सांस्कृतिक समारोह का मुख्यमंत्री धामी ने उद्घाटन किया।

By Anurag uniyalEdited By: Nirmala BohraPublished: Mon, 28 Nov 2022 12:27 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 12:27 PM (IST)
Uttarakhand News : सीएम धामी ने धनोल्टी विधानसभा में किया 126 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण
Uttarakhand News : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ।

संवाद सूत्र, नैनबाग : जौनपुर क्षेत्र अपनी सांस्कृतिक विरासत के रूप में प्रसिद्ध है। सरकार समाज के अंतिम छोर तक हर विकास योजनाएं पंहुचाने के लिए कृत संकल्प है। जनता की मांग पर गौरा धन योजनाओं का सरलीकरण किया जाएगा, जिससे आम लाभार्थी को लाभ मिल सके। गांवों में विकास योजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा। ये बातें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को अठजूला क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक विकास समिति परोगी की ओर से आयोजित तीन दिवसीय खेल एवं सांस्कृतिक समारोह के उद्घाटन पर कहीं। इस अवसर पर उन्होंने 126 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री धामी ने परोगी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की भी घोषणा की साथ ही समारोह समिति को दो लाख रुपये रुपये अनुदान राशि के रूप में दिए। उन्होंने कहा कि आने वाले तीन वर्ष में उत्तराखंड राज्य देश के अग्रणी पंक्ति में शामिल होगा। कहा कि मसूरी बैंड-खरसोन मोटमार्ग को सुविधाजनक बनाया जाएगा।

इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने मुख्यमंत्री से समिति की ओर से की जा रही अन्य मांगों पर भी अमल करने का आग्रह किया। राजपुर के विधायक खजानदास ने क्षेत्र की योजनाओं की सौगात पर मुख्यमंत्री का धन्यवाद दिया। इससे पहले परोगी पहुंचे मुख्यमंत्री का क्षेत्र की जनता ने जौनपुरी रीति रिवाज के साथ भव्य स्वागत किया।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, सुभाष रमोला, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, ब्लाक प्रमुख सीता रावत, राजेश नौटियाल भाजपा नेता, जिलाधिकारी सौरभ गहरवार, एसएसपी नवनीत भुल्लर, एसडीएम लक्ष्मीराज चौहान आदि मौजूद थे

सभी को प्रेरणा देता है मन की बात

वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का मन की बात कार्यक्रम सभी को प्रेरणा देता है। यह सभी देशवासियों को आपस में जोडऩे का प्रभावशाली माध्यम है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के सबसे प्रभावशाली नेता हैं। पूरी दुनिया में उनके नेतृत्व क्षमता की सराहना की जाती है। उनके नेतृत्व में विश्व में भारत का मान सम्मान बढ़ा है। एक दिसंबर से जी-20 की भारत अध्यक्षता करने जा रहा है। निश्चित तौर पर विश्व कल्याण के लिए दुनिया भारत की ओर देख रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.