Move to Jagran APP

Tehri Crime News: 27 लाख रुपये की ठगी करने वाला आरोपित नाइजीरियन और उसकी महिला मित्र नोएडा से गिरफ्तार

Uttarakhand Crime News टिहरी पुलिस ने 27 लाख रुपये की धोखाधड़ी के एक मामले में नाइजीरिया के नागरिक और नागालैंड की महिला को नोएडा गिरफ्तार किया है। दोनों लिव इन रिलेशन में रह रहे थे। दोनों का एक बेटा भी है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 03:05 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 03:05 PM (IST)
Tehri Crime News: 27 लाख रुपये की ठगी करने वाला आरोपित नाइजीरियन और उसकी महिला मित्र नोएडा से गिरफ्तार
टिहरी पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में नाइजीरिया के नागरिक और नागालैंड की महिला को नोएडा गिरफ्तार किया है।

जागरण संवाददाता टिहरी। Uttarakhand Crime News टिहरी जनपद के घनसाली निवासी एक व्‍यक्ति से 27 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोपित नाइजीरिया का नागरिक ( Nigerian Citizen) और एक नागालैंड निवासी महिला को पुलिस ने नोएडा से गिरफ्तार किया है।

prime article banner

11 करोड़ रुपये का दिया था प्रलोभन

एसएसपी टिहरी नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि लक्ष्मी प्रसाद सेमवाल निवासी घनसाली टिहरी एनजीओ संचालित करते हैं। पिछले साल इन्हें बैंक अधिकारी बनकर नाइजीरिया का नागरिक इरीभोग जेरोम विक्टर ने फोन किया और ग्रामीण क्षेत्र में विकास के लिए 11 करोड़ रुपये देने का प्रलोभन दिया।

धोखाधड़ी का मुकदमा कराया दर्ज

लक्ष्मी प्रसाद सेमवाल उसकी बातों में आ गए और उन्होंने अलग-अलग खातों में 27 लाख 28 हजार 500 रुपये जमा कराए। लेकिन सेमवाल के खातों में कोई रुपये नहीं आया। उसके बाद लक्ष्मी प्रसाद सेमवाल ने घनसाली थाना में अज्ञात आरोपि‍त के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया।

काल डिटेल के आधार पर दबोचा

पुलिस ने इस मामले में सीसीटीवी फुटेज और काल डिटेल के आधार पर नोएडा से नाइजिरिया के नागरिक इरीभोग जेरोम विक्टर और नागालैंड निवासी महिला ल्यांग पिखुम्ला चांग को गिरफ्तार किया है। दोनों ने अलग-अलग एटीएम कार्ड से उक्त धनराशि निकाली थी।

दिल्ली में रह रहे थे लिव इन रिलेशन में

एसएसपी ने बताया कि विक्टर और ल्यांग पिखुम्ला दोनों चार साल से दिल्ली में लिव इन रिलेशन में रहते हैं। इनका दो साल का बेटा भी है। महिला अभी गर्भ से है। नाइजिरिया निवासी ठग दिल्ली में टूरिस्ट वीजा पर आया था। उसका वीजा खत्म हो गया है। वह दिल्ली में फर्जी तरीके से रह रहा था। दोनों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

कलियर: कमेटी के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, धमकी

मुकर्रबपुर निवासी एक कारोबारी से कमेटी के नाम पर 5.80 लाख की धोखाधड़ी की गई। जब कारोबारी ने अपनी रकम वापस मांगी तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Uttarakhand News: हापुड़ के चोर गिरोह का पर्दाफाश, आरोपितों में एक इंजीनियर, दो शातिर बदमाश, एक पर इनाम घोषित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.