Move to Jagran APP

बुजुर्ग को टक्कर मारने के बाद कार खाई में गिरी, महिला सहित दो की मौत

टिहरी जनपद के घनसाली क्षेत्र में डांगी-मूलगाड मार्ग पर एक बुजुर्ग को टक्कर मारने के बाद कार खाई में जा गिरी। हादसे में महिला और बुजुर्ग की मौत हो गई। कार चला रहा ग्रामीण घायल है।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 12:15 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 12:15 PM (IST)
बुजुर्ग को टक्कर मारने के बाद कार खाई में गिरी, महिला सहित दो की मौत
बुजुर्ग को टक्कर मारने के बाद कार खाई में गिरी, महिला सहित दो की मौत

टिहरी, जेएनएन। टिहरी जनपद के घनसाली क्षेत्र में डांगी-मूलगाड मार्ग पर एक बुजुर्ग को टक्कर मारने के बाद कार खाई में जा गिरी। हादसे में महिला और बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि कार चला रहा ग्रामीण  घायल है। घायल का इलाज पिलखी अस्पताल में चल रहा है। 

loksabha election banner

हादसा सुबह करीब साढ़े नौ बजे डांगी गांव के पास हुआ। डांगी निवासी कनकपाल सिंह बंगारी (45 वर्ष) पुत्र सत्ये सिंह बंगारी ने हाल ही में नई कार खरीदी थी। सुबह के समय वह कार लेकर पत्नी सुमति देवी (38) के साथ गांव के समीप ही ग्रामीण मार्केट की तरफ कार से निकले। 

गांव से कुछ दूरी पर ही सड़क पर पैदल चल रहे बुजुर्ग पर कार की टक्कर लग गई। इसके बाद कार चला रहे कनकपाल सिंह भी संतुलन खो बैठे और कार करीब पचास मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे का पता चलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने रेस्क्यू शुरू किया। इस दौरान सुमति देवी की मौके पर ही मौत हो गई। घायल कनकपाल और डांगी गांव के ही बुजुर्ग कमल सिंह (82) को लोगों ने पिलखी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां कमल सिंह ने भी दम तोड़ दिया। वाहन चालक अपने यहां डांगी में ही  कनक पाल मुक्त महा विद्यालय चलातेे हैं। मृतक पत्नी घनसाली में कम्प्यूटर सेंटर व जनसेवा केंद्र चलती थी।

सेना का ट्रक खाई में गिरा, दो जवान घायल

चमोली जिले में जोशीमठ से औली जा रहा सेना का ट्रक कीचड़ बैंड के पास खाई में गिर गया। हादसे में चालक सहित दो जवान घायल हो गए। घायलों को सेना चिकित्सालय जोशीमठ में भर्ती कराया है।

जोशीमठ से सामान लेकर औली जा रहा सेना का ट्रक कीचड़ बैंड के पास अनियंत्रित होकर 20 मीटर खाई में जा गिरा। ट्रक में चालक सहित दो जवान मौजूद थे। भारतीय पर्वतारोहण संस्थान औली के हिमविरों के मदद से घायलों को रेस्क्यू कर चिकित्सालय पहुंचाया गया। बताया कि सड़क मार्ग पर नीचे की ओर बना पुस्ता ट्रक के टायर के चढ़ने के साथ ही धंस गया। इससे ट्रक खाई में जा गिरा। घायल सेना के जवानों का उपचार चल रहा है। 

दुर्घटना संभावित क्षेत्र को चिह्नित करने के निर्देश

रुद्रप्रयाग की जिलाधिकारी वंदना सिंह ने ऊखीमठ, जखोली और रुद्रप्रयाग के उपजिलाधिकारियों को दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को चिह्नित करने के निर्देश दिए। साथ ही विभाग की ओर से किए गए सुरक्षात्मक उपायों पर रिपोर्ट मांगी। 

जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने एआरटीओ को प्रत्येक दुर्घटना के कारणों की विश्लेषणात्मक रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराने, पुलिस व परिवहन विभाग को सप्ताह में एक दिन सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए। 

इसके अलावा राजस्व क्षेत्र में दुर्घटना होने पर पटवारी को तुरंत मौके पर जाने एवं अधिशासी अभियंता राजमार्ग को रोड कटिंग के पश्चात दो दिन के भीतर सड़क से मलबा हटाने को कहा। वहीं लोनिवि ऊखीमठ के अधीन पठाली गंगानगर वसुकेदार मोटर मार्ग में इस वर्ष दो दुर्घटना होने व विभाग के उक्त स्थल पर पूर्ण सुरक्षात्मक उपाय न करने पर संबंधित उपजिलाधिकारी को लोनिवि ऊखीमठ को आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत नोटिस देने के निर्देश दिए। 

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर चट्टान गिरने से मैक्स दबी, बाल-बाल बचे वाहन सवार

एआरटीओ की ओर से जनपद की सभी सड़कों का निरीक्षण कर दुर्घटना संभावित क्षेत्र पर किए जाने वाले सुरक्षात्मक उपाय की सूची विभागावार तैयार की गई है। इस पर डीएम ने संबंधित विभाग को आवश्यक कार्यवाही कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा। कहा जनपद में आरटीओ पास करने के लिए 33 सड़कें लंबित है, विभाग सभी आपत्तियों को दूर कर अग्रिम कार्यवाही करें। इस अवसर पर एडीएम रामजी शरण शर्मा, एआरटीओ मोहित कोठारी, एसडीएम सदर वृजेश तिवारी, जखोली एन.एस नगन्याल, ईई राजमार्ग जितेंद्र कुमार, लोनिवि इंद्रजीत बोस सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: बारिश के बीच चला रेस्क्यू ऑपरेशन, खाई से घायलों को बाहर निकालने में लगे पांच घंटे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.