Move to Jagran APP

सामान बिखरा देख प्रभारी मंत्री का चढ़ा पारा

संवाद सहयोगी नई टिहरी जनपद भ्रमण पर पहुंचे जिले के प्रभारी व गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग मं

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 07:31 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 07:34 PM (IST)
सामान बिखरा देख प्रभारी मंत्री का चढ़ा पारा
सामान बिखरा देख प्रभारी मंत्री का चढ़ा पारा

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जनपद भ्रमण पर पहुंचे जिले के प्रभारी व गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने जब मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के औषधि गोदाम का निरीक्षण किया तो गोदाम में रखा स्टॉक इधर-उधर पड़ा देख नाराजगी जताई। प्रभारी मंत्री ने इसे गंभीरता से लेते हुए मुख्य विकास अधिकारी को इसके जांच के निर्देश देते तीन दिन के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि गोदाम में पड़ा सामान व औषधि यदि स्वास्थ्य केंद्रों पर नहीं पहुंचाई गई तो संबंधित अधिकारी के प्रति कठोर कार्यवाही की जाएगी।

loksabha election banner

इससे पहले जिला कलक्ट्रेट में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में भी स्वास्थ्य विभाग का मुद्दा छाया रहा। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने शिकायत की है कि मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुमन आर्य उनके फोन नहीं उठाती। इसके अलावा कई फाइलों पर पर कार्यवाही में लेटलतीफी की जा रही है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि यदि अधिकारी जनप्रतिनिधियों या आमजन का फोन नहीं उठाते हैं तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। जनप्रतिनिधियों ने कोविड वैक्सीन केंद्रों में ग्रामीणों को एक साथ बुलाएने पर हो रही समस्याओं पर मंत्री ने मुख्य विकास अधिकारी को दो-दो गांवों के ग्रामीणों को टीकाकरण केंद्रों पर बुलाने को रोस्टर तैयार करने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने पशु चिकित्सा विभाग की समीक्षा करते हुए पाया कि जनपद के कईं चिकित्सक अपने मूल तैनाती के बजाय अन्य जगह अटैच है जिस पर उन्होंने पशु चिकिहत्साधिकारी को दो दिन के भीतर अटैच चिकित्सकों व रिक्तियों के संबंध में रिपोर्ट तलब करने को कहा। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला, डीडीओ सुनील कुमार, डीएफओ कोको रोसे, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, विधायक टिहरी धन सिंह नेगी, घनसाली शक्ति लाल शाह, प्रतापनगर विजय सिंह पंवार, प्रमुख जाखणीधार सुनीता देवी, प्रमुख चंबा शिवानी बिष्ट, जिलाध्यक्ष भाजपा विनोद रतूड़ी, डीएसटीओ निर्मल कुमार शाह, मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, जिला उद्यान अधिकारी डीके तिवारी, मुख्यचिकित्साधिकारी डॉ. पीएस रावत, ईई जल संस्थान, लोनिवि, विद्युत, पीएमजीएसवाई के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.