Move to Jagran APP

स्कूल पैकेज. कम संख्या में पहुंचे छात्र, कोविड गाइडलाइन का किया पालन

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: सोमवार से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुल गए हैं। पहले दिन स्कूलों में छात्रों

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 05:42 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 05:42 PM (IST)
स्कूल पैकेज. कम संख्या में पहुंचे छात्र, कोविड गाइडलाइन का किया पालन
स्कूल पैकेज. कम संख्या में पहुंचे छात्र, कोविड गाइडलाइन का किया पालन

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: सोमवार से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुल गए हैं। पहले दिन स्कूलों में छात्रों की संख्या काफी कम रही। 40 प्रतिशत से भी कम छात्र स्कूल पहुंचे। खासकर सरकारी स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति काफी कम रही। स्कूलों में कोविड-19 गाइडलाइनों का पालन किया गया। कक्षाओं के जहां शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया, वहीं विद्यालय में सैनिटाइजर व थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था भी की गई है।

loksabha election banner

कोविड के कारण लंबे समय बाद स्कूल तो खुले, लेकिन पहले दिन छात्रों की संख्या काफी कम रही। स्कूल का समय सुबह आठ से 12 बजे तक रखा गया है। नई टिहरी के विद्या मंदिर इंटर कालेज में सुबह आठ बजे छात्र कक्षाओं में पहुंच गए थे, लेकिन पहले दिन कम छात्र ही विद्यालय पहुंचे। विद्यालय गेट पर पहले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिग की गई, इसके बाद छात्र अपने-अपने कक्षों में पहुंचे। यहां पर भी शारीरिक दूरी के साथ छात्रों को कक्षों में बिठाया गया। स्कूल में सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई। विद्यालय के प्रधानाचार्य देवी प्रसाद नौटियाल ने बताया कि पहले दिन कम ही छात्र पहुंचे। उन्होंने बताया कि स्प्रे मशीन से कक्षाओं में भी सैनिटाइजेशन कराया गया। वहीं मुख्यालय स्थित प्रताप इंटर कालेज बौराड़ी मोलधार में करीब तीस प्रतिशत छात्र भी पहले दिन पहुंचे। यहां पहले छात्रों का हाथ सैनिटाइज कराया गया, इसके बाद कक्षा में प्रवेश दिया गया। जिले में 196 इंटरमीडिएड व 105 हाईस्कूलों में काफी कम छात्र पहुंचे। सरकारी स्कूलों में करीब तीस प्रतिशत छात्र संख्या रही है। छात्रों को दूर-दूर बिठाया गया। मुख्य शिक्षाधिकारी एसपी सेमवाल ने बताया कि सभी विद्यालयों को कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए गए है। इसके तहत बीती शनिवार को विद्यालयों में सभी व्यवस्थाएं की गई। स्कूलों में सैनिटाइजर व थर्मल स्क्रीनिग आदि की व्यवस्था की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.