Move to Jagran APP

लोनिवि गेस्ट हाउस के दो कमरों में चल रहा लंबगांव थाना

संवाद सूत्र लंबगांव लंबगांव थाना पिछले तीन साल से भी अधिक समय से लोक निर्माण के गेस्ट हाउस

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 06:47 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 06:29 AM (IST)
लोनिवि गेस्ट हाउस के दो कमरों में चल रहा लंबगांव थाना
लोनिवि गेस्ट हाउस के दो कमरों में चल रहा लंबगांव थाना

संवाद सूत्र, लंबगांव:

prime article banner

लंबगांव थाना पिछले तीन साल से भी अधिक समय से लोक निर्माण के गेस्ट हाउस में संचालित हो रहा है, जहां पर जगह की भारी कमी बनी हुई है। अपना भवन नहीं होने के कारण पुलिस कर्मियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। तीन साल बीत गया है लेकिन अभी तक भवन निर्माण की कार्यवाही भी शुरू नहीं हो पाई है। एक कमरे में थाना व एक कमरे में कर्मचारी रह रहे हैं।

जगह की कमी के कारण अधिकांश कर्मचारियों को बाजार में किराए के भवन में रहना पड़ रहा है। स्थानीय जनता की मांग पर वर्ष 2015 में लंबगांव में थाना खोला गया, लेकिन तीन साल के अधिक समय बीतने के बाद आज भी थाने को अपना भवन नहीं मिल पाया है। लंबगांव थाना लोक निर्माण विभाग गेस्ट हाउस के महज दो कमरों मे ही संचालित हो रहा है। थाना भवन की बात तो बेमानी होगी हालत तो यह है कि अभी तक उसके लिए जमीन भी चिन्हित नही की गई है। वर्तमान में लंबगांव थाने में करीब 22 का स्टॉफ है। जिस कारण थाने में कार्यरत पुलिस कर्मियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। थाने में रह रहे पुलिसकर्मी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे हैं। सड़क पर बने टीन शेड में पुलिस कर्मियों की कैंटीन बनी है। कुछ पुलिस कर्मियों ने किराये पर कमरे ले रखे हैं। पेयजल की इतनी दिक्कत है कि पुलिस कर्मियों को नहाने के लिये बौंसाड़ी गांव के प्राकृतिक स्त्रोत पर जाना पड़ता है। लंबगांव चारधाम यात्रा के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है। इसके बावजूद अभी तक भवन के लिए कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है।

लंबगांव के थानाध्यक्ष प्रकाश पोखरियाल ने बताया कि इस संबंध में उच्च अधिकारियों से पत्राचार किया गया। लोक निर्माण विभाग से वार्ता चल रही है। लंबगांव के नजदीक ही थाना भवन बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.