Move to Jagran APP

हॉटमिक्स से चमकेगी टिहरी जिले की 194 पुरानी सड़कें

टिहरी जनपद की 194 किमी सड़कों का हॉटमिक्स से डामरीकरण होगा। इसके लिए टेंडर भी हो गए हैं और अप्रैल माह में हॉटमिक्स का कार्य शुरू किया जाएगा।

By Edited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 05:43 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2019 09:56 PM (IST)
हॉटमिक्स से चमकेगी टिहरी जिले की 194 पुरानी सड़कें
हॉटमिक्स से चमकेगी टिहरी जिले की 194 पुरानी सड़कें

नई टिहरी, जेएनएन। जनपद की 194 किमी सड़कों का हॉटमिक्स से डामरीकरण होगा। इसमें कुछ यात्रा मार्ग भी शामिल हैं। निर्माण कार्यों के लिए टेंडर भी हो गए हैं और अप्रैल माह में हॉटमिक्स का कार्य शुरू किया जाएगा।जनपद में कई मोटर मार्गो की दशा सुधारी जाएगी। इन मोटर मार्गों पर पूर्व में डामरीकरण किया गया था लेकिन काफी समय से इनका सुधारीकरण नहीं होने से यह मोटर मार्ग कई जगहों खराब स्थिति में थे। कई जगहों पर मोटर मार्गों का डामर भी उखड़ गया था। जिस कारण मोटर मार्गो पर आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। कुछ मोटर मार्ग ऐसे है जिन पर वर्षों पूर्व सुधारीकरण का कार्य किया गया था लेकिन लंबा समय बीत जाने के बाद इनका डामरीकरण नहीं किया गया था।

loksabha election banner

 इनमें कुछ मोटर मार्ग ऐसे है जो चारधाम यात्रा मार्गों से जुड़े हुए हैं और उनकी स्थिति भी कई जगहों पर खराब हो रखी है। डामरीकरण उखड़ने से मार्गों पर कई जगहों पर गड्ढे भी हो रखे हैं। लेकिन अब जल्द इन सड़कों की दशा सुधरेगी। इसके लिए विभाग ने भी कवायद शुरू कर दी है। लोनिवि के अधीक्षण अभियंता नरेंद्र सिंह ने बताया कि जिले में 194 किमी सड़कों का हॉटमिक्स से डामरीकरण किया जाएगा। इसके लिए टेंडर हो चुके हैं और जल्द की मार्गों पर डामरीकरण का कार्य शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: देहरादून-मसूरी रोपवे का शिलान्यास, फ्रांस की कंपनी तीन साल में पूरा करेगी काम

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 310 करोड़ से चमकेगी 340 सड़कें, जानिए

यह भी पढ़ें: सड़क सुधार की जगी उम्मीद, 33 फीसद बढ़ा बजट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.