नई टिहरी, जेएनएन। ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के ताछला के समीप भैड़धार में भारी मलबा आने के कारण राजमार्ग करीब 16 घंटे तक बाधित रहा। मार्ग के बंद होने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही और यात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों को कई तरह की दिक्कते झेलनी पड़ी। वहीं, बुधवार को जेसीबी से मलबा हटाए जाने के बाद मार्ग सुचारू हो पाया।

ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। अभी बरसात भी शुरू नहीं हुई और यह मार्ग अब तक तीन बार बंद हो चुका है। बीते मंगलवार शाम करीब चार बजे राष्ट्रीय राजमार्ग के ताछला के समीप भैड़धार में पहाड़ी से भारी मलबा राजमार्ग पर आ गिरा, जिससे राजमार्ग बंद हो गया था। राजमार्ग के बंद होने के कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई। रूक-रूक कर मलबा आने के कारण कई बार यहां मार्ग बाधित होता रहा। 

मार्ग के बंद होने के बाद बीती शाम जेसीबी से मलबा हटाने का कार्य शुरू किया गया। लेकिन जैसे ही मलबा हटाया जाता, ऊपर से फिर मलबा गिर आता। इससे मार्ग नहीं खोला जा सका। जिससे बुधवार सुबह तक भी मार्ग बंद रहा। सूचना पर एसडीएम युक्ता मिश्रा टीम के साथ मौके पर पहुंची और संबंधित अधिकारियों को जल्द मार्ग खोलने के निर्देश दिए। 

उन्होंने बताया कि सुबह आठ बजे के बाद मार्ग आवागमन के लिए सुचारू कर दिया गया है। अभी दो हफ्ते पहले भी इस स्थान पर मलबा आने के कारण राजमार्ग करीब छह घंटे तक बाधित रहा था। एक माह के अंदर अभी तक तीन बार राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो चुका है। इस मार्ग के बाधित होने व कई जगहों पर मार्ग की स्थिति खराब होने के कारण कई बार लोग मसूरी के रास्ते देहरादून जा रहे हैं। 

यह भी पढें: ओलावृष्टि से मुरझाए किसानों के चेहरे, फसलों को भारी नुकसान

यह भी पढ़ें: सब्जियों के बढ़े दाम, टमाटर ने फिर किया 'लाल'

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: गेहूं खरीद पर किसानों को 20 रुपये प्रति कुंतल बोनस

Posted By: Raksha Panthari