Move to Jagran APP

दंत चिकित्सक भेजा, उपकरण नहीं

संवाद, सहयोगी, कंडीसौड़: शासन ने डॉक्टर तो भेज दिए, किन्तु आवश्यक उपकरण देना भूल गए। जनता को डॉक्टर क

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 02:59 AM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 02:59 AM (IST)
दंत चिकित्सक भेजा, उपकरण नहीं
दंत चिकित्सक भेजा, उपकरण नहीं

संवाद, सहयोगी, कंडीसौड़: शासन ने डॉक्टर तो भेज दिए, किन्तु आवश्यक उपकरण देना भूल गए। जनता को डॉक्टर की तैनाती का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। लोगों को उपचार के लिए अन्यत्र जाना पड़ रहा है।

loksabha election banner

राजकीय उच्च प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छाम में स्वास्थ्य विभाग ने पांच माह पहले जनता की मांग पर बीडीएस डॉक्टर की नियुक्ति कर दी थी, लेकिन अस्पताल में दंत चिकित्सा संबंधी उपकरणों के नाम पर कुछ भी सामान नहीं जुटाया। दंत चिकित्सा चेयर एवं अन्य उपकरणों के बिना डॉक्टर दांत के मरीजों का कोई भी उपचार करने में अपनी असमर्थता जता रही हैं। जब डॉक्टर के लिए बैठने को कुर्सी तक नहीं है, तो स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। लोगों को दंत चिकित्सक की तैनाती का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस संबंध कंडीसौड़ तहसील में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने दंत चिकित्सा उपकरण यथाशीघ्र उपलब्ध कराने की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने शीघ्र दंत चिकित्सा चेयर एवं उपकरण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। सीएमओ ने वायदा भी किया था कि एक डेढ़ माह के अंदर सभी उपकरण उपलब्ध करा दिए जाएंगे। चार माह बीत जाने पर भी कोई उपकरण उपलब्ध न होने से अभी तक डॉक्टर खाली बैठी हैं। ग्राम प्रधान गंभीर ¨सह गुसाईं, उमेद ¨सह बिष्ट, क्षेत्र पंचायत सदस्य शैला गुसाईं, बुद्धि ¨सह बिष्ट आदि का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग एवं सरकार स्वास्थ्य सेवा के प्रति गंभीर नहीं है। ऐसे में डॉक्टर के होते हुए भी जनता को लाभ नहीं मिल पा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. धीरेंद्र उनियाल ने कहा कि उपकरणों की मांग सीएमओ के माध्यम से निदेशालय को भेजी गई है। शीघ्र उपकरण उपलब्ध होने की संभावना है। तब तक डॉक्टर ओपीडी के रूप में दंत चिकित्सा कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.