Move to Jagran APP

नागदेव पथल्ड से बुरांशखंडा तक बने मोटर मार्ग

संवाद सहयोगी, चंबा: बमुंड पट्टी के ग्रामीणों ने नागदेव पथल्ड से बुरांशखंडा तक मोटर मार्ग बना

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 03:41 PM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 03:41 PM (IST)
नागदेव पथल्ड से बुरांशखंडा तक बने मोटर मार्ग
नागदेव पथल्ड से बुरांशखंडा तक बने मोटर मार्ग

संवाद सहयोगी, चंबा: बमुंड पट्टी के ग्रामीणों ने नागदेव पथल्ड से बुरांशखंडा तक मोटर मार्ग बनाने की मांग की है। उनका कहना है कि ऐसा करने से दो प्रखंड के लोगों को सुविधा मिलेगी और सीमांत के जो गांव सड़क सुविधा से वंचित हैं, वे भी इससे जुड़ जाएंगे।

loksabha election banner

बमुंड पट्टी के स्वाड़ी, जड़धार गांव, ग्वाड़, स्यूल, कुड़ियाल गांव, इंडवाल गांव, कुमार गांव, न्यूड़वालगांव आदि के ग्रामीणों ने नागदेव पथल्ड से बुरांशखंडा तक मोटर मार्ग बनाने की मांग की है। उनका कहना है कि उक्त स्थान तक सड़क बनने से दो प्रखंडोंके लोगों को सुविधा मिलेगी और सीमांत के जो गांव सड़क सुविधा से वंचित हैं वे भी इससे जुड़ जाएंगे। ग्रामीणों का कहना है कि यदि नागदेव पथल्ड से बुरांशखंडा तक सड़क बन जाती है, तो इससे चंबा प्रखंड की बमुंड पट्टी से जौनपुर प्रखंड की सकलाना पट्टी जुड़ जाएगी। उन्हें एक-दूसरे के यहां आने जाने में सुविधा मिलेगी। नागदेव पथल्ड से धिराकाखाल-चल्लीखाल तक करीब सात किलोमीटर तक सड़क स्वीकृत भी हो रखी है और बुरांशखंडा तक करीब दस किमी और सड़क बनने से दो ब्लॉक आपस में जुड़ जाएंगे। क्षेत्र पंचायत सदस्य बिक्रम सिंह नेगी, सुशील सकलानी आदि का कहना है कि ऐसा होने से बमुंड पट्टी के जिन लोगों को सकलाना सत्यों चंबा होकर करीब 50 किमी दूरी तक कर जाना पड़ता है। वे मात्र 14 किमी दूरी तय कर ही वहां पहुंच जाएंगे। इसके अलावा इस बीच के बाड़ियों, धिराकाखाल, पुजाल्डी के ग्रामीण भी सड़क सुविधा से जुड़ जाएंगे। इसलिए उक्त मार्ग को जनहित में स्वीकृति प्रदान की जानी चाहिए। ग्रामीणों की ओर से इस आशय का ज्ञापन डीएम और लोनिवि के अधीक्षण अभियंता को प्रेषित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.