Move to Jagran APP

जीपीएफ की राशि खातों में जमा करवाई जाए

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ की शिक्षक कर्मचारियों की समस्याओं

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 05:33 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 05:33 PM (IST)
जीपीएफ की राशि खातों  में जमा करवाई जाए
जीपीएफ की राशि खातों में जमा करवाई जाए

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ की शिक्षक कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर मुख्य शिक्षा अधिकारी से वार्ता हुई जिसमें जूनियर हाईस्कूलों के जनवरी 2016 से अप्रैल तक के चार माह के जीपीएफ की धनराशि जीपीएफ खातों में शीघ्र जमा करवाने की मांग की गई।

loksabha election banner

हाईस्कूलों को चयन वेतनमान का लाभ देने की मांग पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने कहा कि जो विद्यालय जूनियर से हाईस्कूल में उच्चीकृत हो गए हैं तथा जिनका वेतन नरेंद्रनगर से आहरित हो रहा है, जिन्होंने पत्रावली जमा कर दी है उनको चयन वेतन मान का लाभ दिया जा रहा है और जो शेष है वह भी पत्रावली जमा कर दें उन्हें भी इसी माह से इसका लाभ दिया जाएगा। संगठन ने मांग की है, कि प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापक के पदों पर सीधी भर्ती न की जाय क्योंकि इससे अध्यापकों के पदोन्नति के अवसर समाप्त हो रहे है। संघ ने मांग की कि गृह परीक्षाओं के प्रश्नपत्र विकासखंडवार खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय में ही उपलब्ध कराए जाएं। शिक्षकों की जूनियर स्तर से हाईस्कूल स्तर पर उच्चीकृत विद्यायलयों के शिक्षक कर्मचारियों के पदोन्नति एवं समायोजन लम्बे समय से लंबित होने की शिकायत पर यथाशीघ्र निस्तारण का आश्वस्त किया गया। वार्ता में यह भी मांग रखी कि अभी तक के लंबित अवशेषों का भुगतान इसी वित्तीय वर्ष में कर दिए जाय जिस पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने संबंधित लिपिक को अवशेषों के भुगतान के निर्देश दिए गए। वार्ता में संघ के संरक्षक श्री राजेन्द्र कुकरेती, जिलाध्यक्ष महादेव मैठाणी, मंत्री सुरेंद्र रावत, कोषाध्यक्ष देवेंद्र श्रीकोटी, प्रांतीय सलाहकार समिति के सदस्य नवीन बडोनी, सुरेश ममगाईं, विवेकानंद शर्मा के अलावा मुख्य प्रशासनिक अधिकारी श्री शूरवीर ¨सह असवाल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं पटल प्रभारी दयानंद बिजल्वाण आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.