Move to Jagran APP

प्रकरणों को समय पर नहीं सौंपने पर लगाई फटकार

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: नई टिहरी स्थित कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्ष

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 06:48 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 06:48 PM (IST)
प्रकरणों को समय पर नहीं सौंपने पर लगाई फटकार
प्रकरणों को समय पर नहीं सौंपने पर लगाई फटकार

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: नई टिहरी स्थित कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। जिलाधिकारी ने राजस्व पुलिस के अंतर्गत आने वाले महिला उत्पीड़न से संबंधित प्रकरणों को समय पर पुलिस विभाग को न सौंपने पर कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि महिलाओं से संबंधित संवेदनशील मामलों को पुलिस विभाग को सौंपने में किसी भी दशा में 24 घंटे से अधिक समय नहीं लगना चाहिए।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने महिलाओं के मामले में तहसीलदार द्वारा किसी भी प्रकार की लापरवाही पर संबंधित उप जिलाधिकारी को स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए। बताया गया कि जिले में अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने के उद्ेदश्य से आबकारी विभाग की ओर से 79 छापेमारी की गई। जिलाधिकारी ने छापेमारी में आई कमी पर संबंधित अधिकारी को तेजी लाने के निर्देश दिए। ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी ने दूरस्थ क्षेत्रों विशेषकर घनसाली, प्रतापनगर, धनोल्टी आदि स्थानों पर रसोई गैस, खाद्य सामग्री, केरोसिन का पर्याप्त स्टॉक रखने को कहा। वहीं उप जिलाधिकारियों को समय-समय पर राशन डीलरों की दुकानों के भी निरीक्षण के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जनपद में नवोदय, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों में खाद्य पदार्थो की गुणवत्ता की जांच को संबंधित उप जिलाधिकारियों एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, उप जिलाधिकारी अनुराधा पाल, चतर ¨सह चौहान, मुक्ता मिश्र, अजयवीर ¨सह, रविंद्र कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी मुकेश, एआरटीओ एनके ओझा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी एमएन जोशी के आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.