देवप्रयाग(टिहरी),[जेएनएन]: दक्षिण अफ्रीका के प्रख्यात पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स इन दिनों परिवार समेत उत्तराखंड के भ्रमण पर हैं। सोमवार को वसंत पंचमी पर उन्होंने देवप्रयाग में परिवार समेत मेले का लुत्फ उठाया। उत्तराखंड के प्राकृतिक सौंदर्य से अभिभूत रोड्स ने कहा कि 'यहां के नजारे अद्भुत और संस्कृति बेमिसाल हैं।'

रोड्स ने बताया कि वह रविवार को पत्नी मिलानी, बेटी इंडिका और बेटे नेथन के साथ देवप्रयाग पहुंचे। बोले, यह भारतीय संस्कृति से वह इतने प्रभावित थे कि उन्होंने बेटी का नाम इंडिका रखा। भागीरथी और अलकनंदा के संगम पर लोगों का वसंत पंचमी का स्नान करते देख उन्होंने कहा कि यह दृश्य आस्था का चरम कहा जा सकता है। 

रोड्स ने गंगा दर्शन के दौरान पूजा-अर्चना कर रहे श्रद्धालुओं की तस्वीरें भी कैमरे में उतारीं। वसंत पंचमी पर लगे मेले में वह परिवार समेत देर तक घूमते रहे। इस दौरान उन्होंने स्थानीय मिठाई सिंगोरी का भी आनंद लिया। पापा के कंधे पर बैठी इंडिका को भी सिंगोरी खूब भायी। संगम से लौटते हुए प्रशंसकों ने उन्हें घेर लिया तो जोंटी ने उन्हें निराश भी नहीं किया।

जमकर सेल्फी खिंचवाई और ऑटोग्राफ भी दिए। उन्होंने कहा कि भारत की यात्रा पर वह कई बार आए हैं और हर बार वह तीर्थों का भ्रमण अवश्य करते हैं। दोपहर बाद वह ऋषिकेश के लिए रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें: पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स को भाया उत्तराखंड, पत्नी की ये इच्छा

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड फिल्म फन्नी खान में नजर आएंगी दून की स्वाति

यह भी पढ़ें: दादी और नानी ने दून से दिया अनुष्का-विराट को आशीर्वाद

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप