Move to Jagran APP

कमेटी ने अभिलेखों का निरीक्षण कर सत्यापन किया

संवाद सहयोगी, चंबा : मनरेगा कार्यों का सामाजिक अंकेक्षण करने के लिए गठित कमेटी ने जनसुनवाई का आयोजन

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 06:12 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 06:12 PM (IST)
कमेटी ने अभिलेखों का  निरीक्षण कर सत्यापन किया
कमेटी ने अभिलेखों का निरीक्षण कर सत्यापन किया

संवाद सहयोगी, चंबा : मनरेगा कार्यों का सामाजिक अंकेक्षण करने के लिए गठित कमेटी ने जनसुनवाई का आयोजन किया। जिसमें अभिलेखों का निरीक्षण कर उसका सत्यापन किया गया। साथ ही मनरेगा कर्मचारियों को योजना के अभिलेख अपडेट रखने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

प्रखंड चंबा की मनरेगा योजना के कार्यों का सामाजिक अंकेक्षण करने के लिए कमेटी ने न्याय पंचायत दिखोलगांव मुख्यालय में जनसुनवाई आयोजित की गई। जनसुनवाई बुधवार देर रात तक चली। जिसमें कमेटी ने जाना कि ग्राम पंचायतों में किस तरीके से मनरेगा कार्यों का क्रियान्वयन हुआ है, योजनाओं की धरातल में क्या स्थिति है और लोगों को इसका लाभ मिला है या नहीं। कमेटी ने मनरेगा कर्मचारियों को निर्देश दिए कि मनरेगा योजना में जब भी ग्रामीणों को काम की जरूरत हो उसी समय उनका आवेदन कराया जाए और आवेदन करते ही ग्रामीणों को काम उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि योजना के अभिलेख हर समय अपडेट रहने चाहिए। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी मान ¨सह राणा ने कहा कि प्रखंड की सात ग्राम पंचायतों बागी, पाटा, बटखेम, पयालगांव, घुड़साल गांव, आरकोट, नवागर में बीते दिनों सात टीमों के 39 सदस्यों ने मनरेगा योजना का सामाजिक अंकेक्षण किया। जिसमें वर्ष 2016 से 2018 तक के कार्यों का सामाजिक अंकेक्षण किया गया था। उन्होंने बताया कि सामाजिक अंकेक्षण के बाद उक्त ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए कमेटी ने जनसुनवाई की। कमेटी में खंड विकास अधिकारी मान ¨सह राणा, खंड शिक्षा अधिकारी शैलेंद्र ¨सह चौहान, सहायक अभियंता गीताराम उनियाल, सामाजिक कार्यकर्ता आरती बिष्ट हैं। जनसुनवाई के दौरान विकासखंड के समस्त ग्राम पंचायत विकास अधिकारी और मनरेगा कर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.