Move to Jagran APP

नई टिहरी-बौराड़ी में अतिक्रमण पर चली जेसीबी

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: नगर में पहले दिन प्रशासन की टीम ने नई टिहरी और बौराड़ी में अतिक्रमण ध्वस्त

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 11:40 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 11:40 PM (IST)
नई टिहरी-बौराड़ी में अतिक्रमण पर चली जेसीबी
नई टिहरी-बौराड़ी में अतिक्रमण पर चली जेसीबी

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: नगर में पहले दिन प्रशासन की टीम ने नई टिहरी और बौराड़ी में अतिक्रमण ध्वस्त किया। सड़क किनारे बने पक्के मकानों और दुकानों के आगे से अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान कई लोगों ने प्रशासन की टीम का विरोध भी किया, लेकिन प्रशासन की टीम ने जबरन अतिक्रमण हटाया। वहीं कुछ लोगों ने प्रशासन की टीम के आने से पहले ही अतिक्रमण खुद ही तोड़ दिया।

loksabha election banner

मंगलवार सुबह दस बजे से एडीएम शिवचरण द्विवेदी और एसडीएम सदर चतर ¨सह चौहान के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने नई टिहरी से अतिक्रमण तोड़ने का अभियान शुरू किया। इस दौरान बसंत विहार, हनुमान चौक, बौराड़ी में अतिक्रमण ध्वस्त किया गया। दिन भर में 50 अतिक्रमण ध्वस्त किए गए। स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध भी किया। लेकिन प्रशासन की टीम ने किसी की नहीं सुनी। इस दौरान अतिक्रमण हटाने को लेकर स्थानीय लोगों की प्रशासन की टीम के साथ बहस भी हुई। मुस्लिम मोहल्ला बौराड़ी में भी स्थानीय महिलाओं ने प्रशासन की टीम का विरोध किया, लेकिन प्रशासन के आगे उनकी एक नहीं चली।

कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश राणा ने कहा कि प्रशासन चु¨नदा लोगों पर ही अतिक्रमण की कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने भाजपा नेताओं पर भी अतिक्रमण के नाम पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाया। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहन ¨सह रावत ने भी प्रशासन की टीम पर अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीब लोगों के उत्पीड़न का आरोप लगाया। इस दौरान कई लोगों को प्रशासन ने एक सप्ताह में अतिक्रमण हटाने का समय दिया है। वहीं कुछ लोगों ने प्रशासन की टीम के आने से पहले ही खुद ही अपना अतिक्रमण तोड़ना शुरू कर दिया।

पालिका के आवंटन को बिना नोटिस किया ध्वस्त

नगर पालिका ने हनुमान चौक पर नगर पालिका के आवंटन के बाद बनाई दुकान को बिना नोटिस दिए ही ध्वस्त कर दिया। इस दौरान दुकान मालिक शीशपाल ¨सह राणा ने एडीएम शिवचरण द्विवेदी को बताया कि नगर पालिका से आवंटन के बाद ही वह यहां पर दुकान संचालित कर रहा है। हर महीने इसका किराया भी विधिवत जमा किया जा रहा है। इस दौरान रसीद और आवंटन पत्र भी दिखाया और कहा कि उन्हें नोटिस भी नहीं दिया गया और अतिक्रमणकारियों की सूची में भी उनका नाम नहीं है। लेकिन प्रशासन की टीम ने राणा की नहीं सुनी। इस दौरान, पुलिस ने राणा को बलपूर्वक दुकान से बाहर निकाला और दुकान ध्वस्त कर दी। शीशपाल राणा ने कहा कि जब पालिका ने आवंटन किया, तभी यहां पर वह दुकान संचालित कर रहे थे। अगर पालिका ने आवंटन नहीं किया होता, तो कोई भी दुकान नहीं बनाता। लेकिन पालिका का आवंटन भी प्रशासन नहीं मान रहा। इस संबंध में एडीएम ने बताया कि पालिका का आवंटन मान्य नहीं है।

भाजपाई-काग्रेसी भिड़े

अतिक्रमण हटाने के दौरान हनुमान चौक नई टिहरी में भाजपाई और कांग्रेसी आपस में उलझ पड़े। हनुमान चौक पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान भाजपाई और कांग्रेस भी पहुंचे थी। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश राकेश राणा एक दुकानदार का पक्ष ले रहे थे। वहां पर भाजपा की जाखणीधार प्रमुख बेबी असवाल और जिला महामंत्री विनोद रतूड़ी भी मौके पर थे। इस दौरान राकेश राणा ने भाजपा पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगा दिया, जिसके बाद भाजपा प्रमुख बेबी असवाल और विनोद रतूड़ी के साथ राकेश राणा की बहस हो गई। किसी तरह पुलिस ने राकेश राणा को वहां से हटाया और मामला शांत कराया।

दिन भर में 50 चिह्नित अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया। आगे भी अभियान जारी रहेगा।

शिवचरण द्विवेदी, एडीएम टिहरी गढ़वाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.