Move to Jagran APP

मतदाता में कोविड लक्षण मिलें तो डालना होगा सबसे आखिर में वोट

जागरण संवाददाता नई टिहरी वोटिंग के दिन मतदान केंद्र पर थर्मल स्क्रीनिग के दौरान अगर किसी

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 05:54 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 05:54 PM (IST)
मतदाता में कोविड लक्षण मिलें तो डालना होगा सबसे आखिर में वोट
मतदाता में कोविड लक्षण मिलें तो डालना होगा सबसे आखिर में वोट

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: वोटिंग के दिन मतदान केंद्र पर थर्मल स्क्रीनिग के दौरान अगर किसी मतदाता के शरीर का तापमान बढ़ा आता है और उसमें कोविड के लक्षण दिखते हैं तो उसे आखिर में वोट डालने की अनुमति होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड गाइडलाइन के तहत ऐसी व्यवस्था बनाई गई है।

prime article banner

सोमवार को विकास भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में जिला निर्वाचन अधिकारी इवा श्रीवास्तव ने बताया कि मतदान के दिन मतदेय स्थल पर यदि किसी मतदाता के शरीर का तापमान अधिक आता है तो उसे कुछ देर आराम करवाने के बाद फिर उसका तापमान चेक किया जाएगा। अगर कोई कोविड के लक्षण मिलते हैं तो उस मतदाता को सबसे आखिर में मतदान कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद स्तर पर गठित एमसीएमसी टीम इलेक्ट्रानिक, प्रिट एवं इंटरनेट मीडिया पर निगरानी रख रही है। इसमें आचार संहिता का उल्लंघन होने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले की छह विधानसभा क्षेत्रों (घनसाली, देवप्रयाग, नरेंद्रनगर, प्रतापनगर, टिहरी, धनोल्टी) में कुल 951 पोलिग बूथ बनाए गए हैं, जिनमें लगभग पांच लाख 29 हजार 865 मतदाता है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की सुविधा के लिए एक-एक दिव्यांग बूथ, एक-एक सखी बूथ और दो-दो आदर्श बूथ बनाए गए हैं। दिव्यांग और 80 साल से ऊपर के मतदाताओं के लिए इन दिनों पोस्टल बैलेट वितरण किया जा रहा है। उनकी सहमित आने के बाद पोस्टल बैलेट के लिए कितनों ने आवेदन किया, इसका आंकड़ा सामने आ पाएगा। इस दौरान सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव ने चुनाव के दौरान विज्ञापन और खबरों की गाइडलाइन के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर सीडीओ नमामि बंसल, सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, प्रभारी सूचना अधिकारी निर्मल शाह, भजनी भंडारी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.