Move to Jagran APP

छात्रों के लोकगीत व नृत्य ने बांधा समां

संवाद सहयोगी, चंबा: सनराईज पब्लिक स्कूल नकोट का वार्षिकोत्सव रंगा-रंग कार्यक्रमों के साथ संपन्न हुआ।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 05:59 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2019 06:28 AM (IST)
छात्रों के लोकगीत व नृत्य ने बांधा समां
छात्रों के लोकगीत व नृत्य ने बांधा समां

संवाद सहयोगी, चंबा: सनराईज पब्लिक स्कूल नकोट का वार्षिकोत्सव रंगा-रंग कार्यक्रमों के साथ संपन्न हुआ। इस मौके पर विद्यालय के छात्रों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक प्रस्तुति दी जिसे लोगों ने खूब सराहा। कार्यक्रम में विद्यालय के मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया गया।

loksabha election banner

गुरूवार को प्रखंड के नकोट में सनराईज पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव धूमधाम से संपन्न हुआ। इस मौके पर विद्यालय के बच्चों ने गीत, लोक नृत्य, नाटक आदि की प्रस्तुति देकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। ककार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्वलन से की गई। छात्रों ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किए। उसके बाद विद्यालय की छात्राओं ने गढ़वाली, कुमाउंनी, जौनसारी, पंजाबी गीतों पर लोकनृत्य प्रस्तुत कर खूब तालियां बटोरी। छात्रों ने देशभक्ति गीत गाए, इसके इलावा कन्या भ्रूण हत्या, बालिका शिक्षा, पर्यावरण, मतदान जागरूकता पर छात्रों ने नाटक भी प्रस्तुत किए जिसे लोगों ने खूब सराहा। छोटे बच्चों के भावनृत्य की प्रस्तुति भी सराहनीय रही। वार्षिकोत्सव में खेल व दूसरी प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्र व छात्राओं को प्रमाणपत्र व मेडल आदि प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। वहीं विद्यालय की प्रधानाचार्य पूनम मखलोगा ने विद्यालय की वर्ष भर की गतिविधियों व प्रगति से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि विद्यालय का उद्देश्य छात्रों को बेहतर शिक्षा देने के साथ ही उनका सर्वागीण विकास करना है। इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजकीय इंटर कॉलेज नकोट के प्रधानाचार्य रामनरेश वर्मा ने कहा कि शिक्षकों के अलावा अभिभावकों की जागरूकता से ही छात्र प्रगति करते हैं। उन्होंने कहा कि यदि घर गांव के पास ही बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल जाए तो इससे पलायन भी रूकता है। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता व पीटीए अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत, सुन्दर सिंह रावत, नरेश उनियाल, राय सिंह मखलोगा, विद्यालय के प्रबंधक रविन्द्र मखलोगा, किशन सिंह, वासुदेव उनियाल, अमरदेव बडोनी, रमेश उनियाल आदि अभिभावक व शिक्षक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.