Move to Jagran APP

इंजीनियर व अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में आयोजित समग्र शिक्षा अभियान समिति की बैठक

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 06:43 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 06:43 PM (IST)
इंजीनियर व अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश
इंजीनियर व अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में आयोजित समग्र शिक्षा अभियान समिति की बैठक में निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान विकासखंड प्रतापनगर के ओखलाखाल इंटर कॉलेज भवन निर्माण के तुरंत बाद कक्षा, कक्षों से फर्श उखड़ जाने पर डीएम ने भवन निर्माण करने वाले ग्रामीण निर्माण विभाग के सहायक अभियंता व हैंडओवर लेने वाले प्रभारी प्रधानाचार्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

मंगलवार को कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक में डीएम सोनिका ने ओखलाखाल इंटर कॉलेज के भवन के फर्श उखड़ने के मामले में ग्रामीण निर्माण विभाग के सहायक अभियंता और हैंडओवर लेने वाले प्रभारी प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। 38 लाख रुपये की लागत से यह भवन दो महीने पहले ही बनाया गया था। नागराजाधार कड़ाकोट के लिए राष्ट्रीय माध्यमिक अभियान रमसा के अंतर्गत धनराशि स्वीकृत हुई थी लेकिन जिला योजना के अंतर्गत भी धनराशि स्वीकृत करा ली गई जिस वजह रमसाला के अंतर्गत अवमुक्त धनराशि को वापस लौटाना पड़ा। इस पर जिलाधिकारी ने एक ही परियोजना के लिए दो योजनाओं से धनराशि स्वीकृत करवाए जाने पर कड़ी नाराजगी जताई तथा रमसा के अंतर्गत अवमुक्त धनराशि के सदुपयोग नहीं होने पर संबंधित अधिकारी से स्पष्टीकरण लिए जाने के निर्देश डीईओ माध्यमिक को दिए। जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि रमसा के अंतर्गत अवमुक्त धनराशि का सदुपयोग संबंधित कार्यों के लिए होता तो जिला योजना की धनराशि से अन्य कार्य करवाए जा सकते थे। जिलाधिकारी ने मध्यान्ह भोजन की समीक्षा के दौरान जिला शिक्षाधिकारी बेसिक को निर्देश दिए कि ऐसे शिक्षक जो विद्यालय में उपस्थित छात्र संख्या एवं मध्यान्ह भोजन लेने वाले छात्र-छात्राओं का विवरण एसएमएस के माध्यम से डीपीओ बेसिक को नहीं भेज रहे हैं। जिलाधिकारी ने डीईओ माध्यम को निर्देश दिए कि राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के अंतर्गत कक्षा 9 से 12 वीं तक के छात्र-छात्राओं के भ्रमण कार्यक्रम का रोस्टर तैयार का छात्र-छात्राओं को टिहरी डैम का भ्रमण करवाया जाए। बैठक में जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक एसपी सेमवाल द्वारा वर्ष 2018-19 के लिए विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियों के लिए स्वीकृत बजट एवं अवमुक्त बजट के विवरण के साथ ही प्रगति विवरण प्रस्तुत किया। बैठक में समिति के सदस्य मुख्य चिकित्साधिकारी डा. भागीरथी जंगपांगी, मुख्य शिक्षाधिकारी दिनेश चन्द्र गौड़, जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक एसपी सेमवाल व बेसिक सुदर्शन ¨सह बिष्ट, एसीएमओ डा. दीपा रूबाली, ब्लॉक प्रमुख चम्बा आन्नदी नेगी, जिला पंचायत सदस्य बबीता चौहान, अजीम प्रेमजी फाउण्डेशन से प्रमोद पैन्यूली, ईई लोनिव नवीन लाल वर्मा, प्रधानाचार्य सुनील दत्त भट्ट व अर्चना उनियाल, प्रवक्ता मिनाक्षी त्यागी, पूर्ति निरीक्षण मनोज बथ्र्वाल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.