Move to Jagran APP

बिजली की आंखमिचौनी से नहीं जूझेंगे 40 गांव

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: खाड़ी में विद्युत सब स्टेशन बनने से क्षेत्र के करीब 40 गांवों को इसका लाभ मिल

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 03:01 AM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 03:01 AM (IST)
बिजली की आंखमिचौनी से नहीं जूझेंगे 40 गांव
बिजली की आंखमिचौनी से नहीं जूझेंगे 40 गांव

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: खाड़ी में विद्युत सब स्टेशन बनने से क्षेत्र के करीब 40 गांवों को इसका लाभ मिलेगा। सब स्टेशन का कार्य चल रहा है, लेकिन अभी इसमें समय लगेगा। लंबे समय बाद सब स्टेशन का कार्य शुरू हो पाया है। सब स्टेशन का भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। क्षेत्रवासी भी लंबे समय से यहां पर सब स्टेशन बनाने की मांग कर रहे थे। सब स्टेशन बनने से क्षेत्रवासियों को विद्युत संबंधी समस्याओं से नहीं जूझना पड़ेगा।

loksabha election banner

खाड़ी क्षेत्र में बिजली की आंख मिचौनी को देखते हुए यहां पर विद्युत सब स्टेशन स्वीकृत किया था लेकिन वर्षों बाद भी इसका कार्य शुरू नहीं हो पा रहा था। सब स्टेशन के लिए जमीन की तलाश थी। लंबे समय बाद निगम द्वारा यहां पर सब स्टेशन के लिए जमीन चयनित की गई। जिसके बाद यहां पर सब स्टेशन के लिए भवन का निर्माण आरंभ हो गया है। इसमें वक्त काफी लग गया। खाड़ी क्षेत्र के कई गांव में बिजली की समस्या बनी हुई थी। अभी तक अलग सब स्टेशन नहीं होने के कारण लोड बढ़ने के कारण कई बार क्षेत्रवासियों को बिजली की समस्या से जूझना पड़ता था। काफी लंबे क्षेत्र होने के कारण अकसर विद्युत संबंधी समस्य पैदा हो जाती थी लेकिन अब जल्द ही लोगों को इस समस्या से निजात मिल पाएगी। इससे करीब क्षेत्र के 40 गांवों को इसका लाभ मिलेगा। सब स्टेशन के भवन का निर्माण कार्य शुरू हो गया है और इसके बाद लाइन खींचने का कार्य किया जाएगा। -खाड़ी में विद्युत सब स्टेशन भवन का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इसके लिए निगम द्वारा यहां पर पूर्व में जमीन चयनित की गई थी। जल्द ही क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

राकेश कुमार

अधिशासी अभियंता ऊर्जा निगम नई टिहरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.