Move to Jagran APP

रेशम विभाग के अधिकारी का किया जवाब तलब

जिला कार्यालय सभागार में जिला योजना परिव्यय आवंटन को लेकर आयोजित बैठक में रेशम विभाग के विभागाध्यक्ष वंदना राणा के उपस्थित नहीं रहने पर डीएम मंगेश घिल्डियाल ने स्पष्टीकरण तलब किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 06:24 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 06:09 AM (IST)
रेशम विभाग के अधिकारी 
का किया जवाब तलब
रेशम विभाग के अधिकारी का किया जवाब तलब

संवाद सहयोगी, नई टिहरी :

loksabha election banner

जिला कार्यालय सभागार में जिला योजना परिव्यय आवंटन को लेकर आयोजित बैठक में रेशम विभाग के विभागाध्यक्ष वंदना राणा के उपस्थित नहीं रहने पर डीएम मंगेश घिल्डियाल ने स्पष्टीकरण तलब किया।

शासन द्वारा इस वित्तीय वर्ष के लिए जनपद को 63 करोड़ 37 लाख की धनराशि निर्धारित की गई है जिसमें से 40 प्रतिशत धनराशि कृषि आधारित स्वरोजगार पर व्यय होगी। बैठक में डीएम ने कहा कि इस बार जिला योजना से उन विभागों को ज्यादा धनराशि दी जाएगी जिससे स्वरोजगार मिले। उन्होंने कृषि, उद्यान, पशुपालन, मत्स्य विभागों के अधिकारियों को कहा कि प्रवासियों को रोजगार से जोड़ने के लिए दायित्वों का पारदर्शिता के साथ निर्वहन करना होगा। उद्यान विभाग को 10 करोड़ रूपए आवंटन हुए जिसमें उद्यान विभाग सब्जी, फलोत्पादन, पॉली हाउस, बेमौसमी सब्जी उत्पादन के लिए बेरोजगारों को स्वरोजगार देने में सहयोग करेगा। इसके अलावा कोविड-19 से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग को चार करोड़, कृषि को तीन करोड़, पशुपालन को साढ़े चार करोड़, जल संस्थान 13 करोड़, शिक्षा विभाग को पांच करोड़, लोनिवि को सड़कों व पुल की मरम्मत व निर्माण को तीन करोड़ व पूल्ड हाउस मरम्मत के लिए डेढ़ करोड़, लघु सिचाई साढ़े तीन करोड़, युवा कल्याण को तीन करोड़ 43 लाख, पर्यटन को तीन करोड़, सिचाई विभाग को दो करोड़ 70 लाख, जल निगम को दो करोड़, मत्स्यपालन को डेढ़ करोड़, सहकारिता को एक करोड़ 13 लाख का आवंटन किया गया। बैठक में सीडीओ अभिषेक रूहेला, डीएफओ कोको रोसे, डीएसटीओ निर्मल शाह, ईई लोनिवि केएस नेगी, डीएचओ डॉ. डीके तिवारी, सीएओ डॉ. जेपी तिवारी, युवा कल्याण अधिकारी डॉ. मुकेश डिमरी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.