Move to Jagran APP

ग्रामीणों ने उठाए बिजली, पानी के मुद्दे

बसुकेदार तहसील में आयोजित तहसील दिवस में ग्रामीणों ने पानी बिजली यातायात की समस्या अधिकारियों के समक्ष उठाई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 09:55 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 09:55 PM (IST)
ग्रामीणों ने उठाए बिजली, पानी के मुद्दे
ग्रामीणों ने उठाए बिजली, पानी के मुद्दे

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: बसुकेदार तहसील में आयोजित तहसील दिवस में ग्रामीणों ने पानी, बिजली, यातायात की समस्या अधिकारियों के समक्ष उठाई। इस अवसर पर 64 शिकायत दर्ज कराई गई, जिसमें पांच शिकायतों का ही मौके पर निस्तारण किया गया। अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों से सभी समस्याएं प्राथमिकता के आधार पर हल करने के निर्देश दिए। इस अव

loksabha election banner

अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी की अध्यक्षता में तहसील बसुकेदार के राजकीय प्राथमिक विद्यालय कौशलपुर में आयोजित तहसील दिवस में दानकोट के ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त हुए राजकीय प्राथमिक विद्यालय की मरम्मत करवाने का मांग पत्र दिया। फलई के प्रधान विजयपाल राणा ने एलएंडटी कंपनी पर ग्रामीणों के साथ वादाखिलाफी का आरोप लगाया। साथ ही तहसील बसुकेदार में विद्युत आपूर्ति की सुचारू व्यवस्था न होने को लेकर शिकायत दर्ज करते कहा कि इससे तहसील संबंधी कार्यों में अनावश्यक व्यवधान उत्पन्न होता है। ऐसे में तहसील परिसर में जनरेटर की व्यवस्था की जानी आवश्यक है। नागजगई निवासी विमल चंद्र शुक्ला ने राजकीय जूनियर हाई स्कूलों व हाई स्कूलों के एकीकरण व्यवस्था की मांग पर आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की। रश्मि देवी ने उनके राशनकार्ड ऑनलाइन न होने की शिकायत की। डालसिगी के पूर्व प्रधान मोहन सिंह ने जगह-जगह क्षतिग्रस्त व टूटी हुई विद्युत लाइन की शिकायत की। कौशलपुर के पूर्व प्रधान मनवर सिंह ने मई 2020 में ओलावृष्टि के चलते फसल के नुकसान का मुआवजा दिलवाए जाने, डालसिगी के गिरधारी लाल ने क्षतिग्रस्त आवासीय भवन को लेकर आर्थिक सहायता दिलाने की मांग रखी। डुंगर गांव की गीता देवी ने वर्ष 2020 में उनकी विकलांग पेंशन नहीं आने के संबंध में प्रार्थना-पत्र दिया। जोला के विक्रम सिंह ने कहा कि विद्युत ट्रांसफार्मर मशीन के सही न होने से जोला व पाटियों के ग्रामीण विगत दो दिन से अंधेरे में हैं।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी जखोली परमानंद राम, जिला विकास अधिकारी मनविदर कौर, तहसीलदार बसुकेदार दीवान सिंह राणा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीके शुक्ला, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमेश सिंह नितवाल, कृषि अधिकारी एसएस वर्मा मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.