Move to Jagran APP

उत्तराखंड: गौरीकुंड हाईवे पर दर्दनाक हादसा, स्कूटी खाई में गिरने से भाई-बहन की मौत

रुद्रप्रयाग जिले में गौरीकुंड हाईवे पर हुए दर्दनाक हादसे में भाई बहन की मौत हो गई। हादसा तब हुुुआ जब दोनों गुप्तकाशी से फाटा की ओर जा रहे थे।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 07:21 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 08:58 PM (IST)
उत्तराखंड: गौरीकुंड हाईवे पर दर्दनाक हादसा, स्कूटी खाई में गिरने से भाई-बहन की मौत
उत्तराखंड: गौरीकुंड हाईवे पर दर्दनाक हादसा, स्कूटी खाई में गिरने से भाई-बहन की मौत

रुद्रप्रयाग, जेएनएन। गौरीकुंड हाईवे पर हुए सड़क हादसे में भाई-बहन की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ, जब दोनों स्कूटी से जा रहे थे। तभी अचानक उनका वाहन अनिंयंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। 

loksabha election banner

गुप्तकाशी निवासी रोहित सिंह(18 वर्ष) पुत्र नरेंद्र सिंह और उसकी बहन मेघा(20वर्ष) पुत्री दर्शन सिंह स्कूटी पर सवार होकर गुप्तकाशी से फाटा की ओर जा रहे थे। रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर गुप्तकाशी से करीब दस किलोमीटर आगे ब्यूंगाड के पास अचानक स्कूटी अनियंत्रित होकर तीन सौर मीटर गहरी खाई में जा गिरी। 

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरफ के जवान मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों को खाई से निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों के शवों को सड़क मार्ग तक लाया गया। पुलिस के मुताबिक दोनो शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों चचेरे-भाई बहन थे।

पेड़ से गिरकर महिला घायल 

कोटद्वार में गुलदार से बचने के लिए पेड़ पर चढ़ी एक महिला नीचे गिरकर घायल हो गई। रिखणीखाल थाने की पुलिस ने महिला को रेस्क्यू कर चिकित्सालय पहुंचाया। दरअसल, वल्सा मल्ला गांव निवासी लक्ष्मी देवी और एक अन्य महिला चारा-पत्ती लेने जंगल गई हुई थी। इसी दौरान जंगल में गुलदार नजर आने के बाद दोनों महिलाएं पेड़ पर चढ़ गई।

यह भी पढ़ें: स्कूटी सवार दंपती को ट्रक ने मारी टक्कर, महिला की मौत Dehradun News

पेड़ पर चढ़ने के दौरान लक्ष्मी के सिर पर बिजली की तार छू गई और करंट लगने से वह पेड़ से नीचे गिर पड़ी। सूचना मिलने पर रिखणीखाल थानाध्यक्ष प्रमोद शाह मय फोर्स मौके पर पहुंचे और करीब एक घंटे का रेस्क्यू अभियान चलाकर महिला को रिखणीखाल के स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया। 

यह भी पढ़ें: कार के खाई में गिरने से तीन की मौत, तीन लोग घायल Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.