संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : जखोली विकासखंड में भरदार पट्टी की दरमोला ग्राम सभा में वायरल बुखार से ग्रामीण परेशान हैं। गांव में तीस से अधिक लोग इसकी चपेट में हैं। बुखार से पीड़ित मरीज तेज बुखार आने के साथ ही उलटी व हाथ, पैरों में तेज दर्द की शिकायत कर रहे हैं। ग्रामीण डेंगू बुखार की आशंका से काफी डरे हुए हैं। कुछ ग्रामीण उपचार के लिए श्रीनगर बेस चिकित्सालय में भर्ती हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने पूर्व में गांव में बुखार की शिकायत पर डाक्टरों की टीम भेजी थी, सीएमओ के अनुसार अब फिर से गांव में टीम भेजी जाएगी।

जिला मुख्यालय से सटी हुई ग्राम सभा दरमोला के डोभ, तरवाड़ी, पाटियों तोक में ग्रामीणों वायरल बुखार की चपेट में हैं। बुखार पीड़ित ज्यादातर लोग गांव में अपने घरों में ही रहकर इलाज करवा रहे हैं, जबकि गंभीर हो चुके मरीजों को उपचार के लिए परिजनों श्रीनगर बेस चिकित्सालय लिए ले गए हैं। वहीं गरीब तबके के मरीजों को श्रीनगर जाने में दिक्कतें हो रही हैं। ऐसे मरीजों के परिजन स्वास्थ्य विभाग से गांव में टीम भेजने की मांग कर रहे हैं, लेकिन क्षेत्र में अभी तक स्वास्थ्य विभाग ने कोई टीम नहीं भेजी है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है।

इस मामले में स्थानीय ग्रामीण नीमा देवी ने कहा कि कई दिनों से गांव में बुखार का प्रकोप बना हुआ है। अत्याधिक बीमार लोग चलने में भी असमर्थ हैं। मरीजों की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें पालकी में बिठाकर सड़क तक ले जाया जा रहा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक गांव में टीम भेजने की जहमत नहीं उठाई है।

दरमोला गांव में पहले भी डाक्टरों की टीम भेजी गई थी और अब फिर से गांव में बीमारी की शिकायत मिल रही है। गांव में स्वास्थ्य टीम भेजी जाएगी, मरीजों का गांव में अच्छा उपचार कराया जाएगा। डॉ. एसके झा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, रुद्रप्रयाग

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप