Move to Jagran APP

एसडीएम ने सारी गांव में सुनी जनता की समस्याएं

संवाद सूत्र, ऊखीमठ : ब्लॉक ऊखीमठ के अंर्तगत पर्यटक गांव सारी में एसडीएम गोपाल ¨सह चौहान ने

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 07:24 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 07:24 PM (IST)
एसडीएम ने सारी गांव में  सुनी जनता की समस्याएं
एसडीएम ने सारी गांव में सुनी जनता की समस्याएं

संवाद सूत्र, ऊखीमठ : ब्लॉक ऊखीमठ के अंर्तगत पर्यटक गांव सारी में एसडीएम गोपाल ¨सह चौहान ने जनता की समस्याएं सुनकर उसके निस्तारण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया।

loksabha election banner

सारी में ग्राम ग्राम प्रधान घनश्याम लाल ने गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की मांग की गई। कहा कि पर्यटक स्थल देवरियाताल में वर्षभर पर्यटकों की आवाजाही लगी रहती है। तहसील मुख्यालय ऊखीमठ 15 किमी दूर होने से स्थानीय ग्रामीणों सहित पर्यटकों को स्वास्थ्य सेवाओं से जूझना पड़ता है। एसडीएम ने पर्यटक गांव सारी को होम स्टे के तहत जोड़ने के लिए ग्रामीणों को प्रोत्साहित किया। कहा कि पर्यटक गांव सारी पर्यटन की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है। होम स्टे की सुविधा मिलने से स्थानीय युवकों को रोजगार मिलने के साथ ही पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। एसडीएम ने उद्यान विभाग को गांव में नकदी फसलों के लिए तीन दिन के अंदर स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट देने को कहा। जिसमें आलू, गोभी, अदरक, हल्दी, नाशपाती समेत कई फसलों के उत्पादन को जरूरी संसाधन जुटाए जा सके। एसडीएम ने सभी ग्रामीणों को मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करने को कहा। जिससे कोई व्यक्ति मतदान से वंचित न रह सके। ग्रामीणों ने कहा कि पर्यटक स्थल देवरियाल के पैदल मार्ग को वह स्वयं साफ करते आ रहे हैं। जबकि वन विभाग की ओर से यहां आने वाले पर्यटकों से शुल्क वसूला जाता है। कहा कि इसी शुल्क से स्वच्छता भी की जाए। कहा कि मस्तूरा स्थित मिनी बैंक में कैश न होने से भारी परेशानियां उठानी पड़ती है। जिससे ग्रामीणों को कई दिन बैरंग लौटना पड़ता है। इस अवसर पर क्षेपंस जसवीर ¨सह, लखपत ¨सह, नायब तहसीलदार राजेंद्र लाल, राजस्व उपनिरीक्षक सतीश भट्टं, पूर्ति निरीक्षक देवचंद्र समेत कई ग्रामीण व अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.