Move to Jagran APP

राजतिलक के साथ रामलीला मंचन समापन

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : रुद्रप्रयाग शहर के बीचों-बीच बस अड्डे में चल रही रामलीला का शुक्र

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 05:56 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 05:56 PM (IST)
राजतिलक के साथ रामलीला मंचन समापन
राजतिलक के साथ रामलीला मंचन समापन

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : रुद्रप्रयाग शहर के बीचों-बीच बस अड्डे में चल रही रामलीला का शुक्रवार को राम के राजतिलक के साथ समापन हो गया। रामलीला में रावण के पात्र अशोक चौधरी उर्फ काली ने अपने अभिनय से दर्शकों का मन मोहा। इसके साथ ही मेघनाथ, लक्ष्मण राम व अन्य के पात्रों ने दर्शकों को आकर्षित किया।

loksabha election banner

श्री शक्ति संस्कृति एवं सांस्कृतिक ट्रस्ट के तत्वावधान में नए बस स्टेशन में आयोजित रामलीला में 12वें दिन राम के राजतिलक के साथ समापन हो गया। रावण का विलाप, राम के प्रति आक्रमकता, मेघनाथ व इंद्रजीत के मारे जाने पर किए गए विलाप ने दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया। इसके साथ ही मेघनाथ के पात्र रूपेश सेमवाल में ने भी अच्छा अभिनय किया, लक्ष्मण व मेघनाथ के बीच संवाद रामलीला का मुख्य आकर्षक का केंद्र बना रहा। जबकि लक्ष्मण के पात्र दीपक सिलोड़ी व राम के पात्र कुलदीप ¨सह ने भी अपने अभिनय के साथ पूरी ईमानदारी बरती। सुलोचना का विलाप का दृश्य भी काफी भावुक रहा।

वहीं समापन अवसर पर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष विजय कपरवाण ने सभी दर्शकों व सहयोगियों को धन्यवाद दिया। कहा कि सभी के सहयोग से रामलीला का सफल मंचन किया गया। साथ ही नए कलाकारों को अभिनय का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्हें आगे भी अच्छा मंच उपलब्ध कराया जाएगा, कहा कि उनके ट्रस्ट का यही उद्देश्य है कि क्षेत्रीय प्रतिभाओं को उभारा जाए। इस मौके पर रामलीला कमेटी के संचालक अरुण वाजपेयी ने भी रामलीला के सफल संचालन पर सभी का अभिवादन करते हुए कहा कि आने वाले समय को रामलीला को ओर बेहतर तरीके से संचालित किया जाएगा। इस मौके पर ट्रस्ट के संयोजक एसएन सेमवाल, कोषाध्यक्ष चंद्रमोहन सेमवाल, हरि ¨सह, रमेश भट, सतीश नौटियाल, समेत भारी संख्या में दर्शक मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.