Move to Jagran APP

निर्माणदायी संस्थाओं की कार्यप्रणाली पर रोष

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जनपद में विभिन्न निर्माणदायी संस्थाओं पर रुद्रनाथ ठेकेदार एसोसिएशन रुद्रप

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 06:50 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 06:50 PM (IST)
निर्माणदायी संस्थाओं की कार्यप्रणाली पर रोष
निर्माणदायी संस्थाओं की कार्यप्रणाली पर रोष

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जनपद में विभिन्न निर्माणदायी संस्थाओं पर रुद्रनाथ ठेकेदार एसोसिएशन रुद्रप्रयाग ने अपने चहेतों को एडवांस कार्य आवंटन करवाने का आरोप लगाया है। एसोसिएशन ने बड़ी निविदाओं को छोटी कर आवंटन करने की मांग भी की है, ताकि सभी ठेकेदारों को काम मिल सके।

prime article banner

एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र भारती ने सीएम तीरथ सिंह रावत को भेजे ज्ञापन में कहा कि जनपद में लोनिवि, पीएमजीएसवाई, सिचाई, लघु सिचाई, जल संस्थान समेत कई निर्माणदायी संस्थाएं अपने चहेतों से बिना निविदा के अग्रिम कार्य करवा रही हैं। पूछे जाने पर विभाग की ओर से तर्क दिया जाता है कि यह कार्य अति आवश्यक कार्य की श्रेणी में है। ऐसे में विभागों में उन्हीं ठेकेदारों को रोजगार मिल रहा है, जो विभागीय अधिकारियों के चहेते हैं, जिससे अन्य ठेकेदारों के बार-बार पंजीकरण के बाद उन्हें निराश होना पड़ रहा है। इससे कई व्यक्तियों के सामने आजीविका का भी संकट गहरा गया है। ऐसे में वह अपने चहेतों को मनमर्जी से कार्य दे रहे हैं, जो कि सरासर गलत है। गोस्वामी ने कहा कि ऐसे अधिकारियों का जो वर्षों से यहां डेरा जमाए हैं, उनका स्थानांतरण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि इस दिशा में कोई कार्यवाही न हुई तो विभाग और सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

वहीं ठेकेदार संघ ने विभागों से बड़ी निविदाओं को छोटी कर स्थानीय ठेकेदारों को आवंटन करने की मांग भी की। उन्होंने कहा समस्त विभागों में पंजीकरण एवं निविदाओं की प्रक्रिया को सरल व सुगम बनाया जाए। ई टेंडरिग की व्यवस्था को एक करोड़ तक करें, ताकि पहाड़ से हो रहे पलायन को रोका जा सके तथा युवा स्वावलंबी बन सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.