Move to Jagran APP

सड़क के लिए जसोली के ग्रामीणों ने डीएम कार्यालय में किया प्रदर्शन

रानीगढ़ क्षेत्र के अंतर्गत जसोली-राइंका चमकोट मोटर मार्ग निर्माण की मांग को लेकर क्षेत्रीय ग्रामीणों ने डीएम कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इसके बाद कलक्ट्रेट परिसर में एक दिवसीय धरना देकर शीघ्र निर्माण कार्य शुरू करने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि यदि शीघ्र सड़क निर्माण शुरू नहीं होता तो जनता श्रमदान कर सड़क निर्माण शुरू करने को मजबूर होगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 07:03 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 07:03 PM (IST)
सड़क के लिए जसोली के ग्रामीणों ने डीएम कार्यालय में किया प्रदर्शन
सड़क के लिए जसोली के ग्रामीणों ने डीएम कार्यालय में किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: रानीगढ़ क्षेत्र के अंतर्गत जसोली-राइंका चमकोट मोटर मार्ग निर्माण की मांग को लेकर क्षेत्रीय ग्रामीणों ने डीएम कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इसके बाद कलक्ट्रेट परिसर में एक दिवसीय धरना देकर शीघ्र निर्माण कार्य शुरू करने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि यदि शीघ्र सड़क निर्माण शुरू नहीं होता तो जनता श्रमदान कर सड़क निर्माण शुरू करने को मजबूर होगी। वहीं उक्रांद कार्यकत्र्ताओं ने कलक्ट्रेट पहुंचकर ग्रामीणों को समर्थन दिया।

loksabha election banner

तयशुदा कार्यक्रम के तहत सोमवार को जसोली प्रधान अर्चना चमोली के नेतृत्व में क्षेत्रीय ग्रामीण जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। यहां जसोली-राइंका चमकोट सड़क निर्माण की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इसके बाद ग्रामीणों ने एक दिवसीय धरना भी दिया। इस अवसर पर प्रधान अर्चना चमोली ने कहा कि लंबे समय से ग्रामीण सड़क निर्माण को लेकर शासन-प्रशासन के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन वन भूमि के चलते सड़क निर्माण लटक जा रहा है। अब ग्रामीणों ने खुद ही सड़क निर्माण का निर्णय लिया है। सामाजिक कार्यकत्र्ता मदनमोहन चमोली ने कहा कि स्पेशल कंपोनेंट प्लान में जसोली की दलित बस्ती को शामिल नहीं किया गया है, जबकि सड़क से लगे कई जनसुविधा केंद्र हैं। सड़क बनने से स्वास्थ्य केंद्र, इंटर कालेज, आंगनबाड़ी केंद्र और इससे जुड़ी जनता को भी लाभ मिलेगा। वहीं जिलाधिकारी मनुज गोयल से मुलाकात कर डीएम ने बताया कि मोटर मार्ग की फाइल नोडल कार्यालय से भारत सरकार को भेजने की प्रक्रिया गतिमान है। वह लगातार मामले की मानिटरिग कर रहे हैं। वहीं उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने आंदोलन को समर्थन देते हुए कहा कि जसोली में अनुसूचित बस्ती की आबादी 40 फीसद से अधिक है। इसे स्पेशल कंपोनेंट प्लान का लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्पेशल कंपोनेंट प्लान में सड़क निर्माण के लिए धनराशि स्वीकृत की जाए। इस मौके पर भगत चौहान, सुमित कठैत, त्रिलोक चौधरी, दिनेश रावत, रामलाल, बिदी लाल, पुष्कर लाल, रमेश मैठाणी, हरीश मैठाणी, ज्योति देवी,मदन लाल, मनोरी लाल, दीपक लाल सहित अन्य कई लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.