Move to Jagran APP

शहर की मुराद पूरी करेगा ऑल वेदर रोड का मलबा

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: लगातार भूकटाव के कारण अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा जनपद मुख्यालय के

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 03:01 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 03:01 AM (IST)
शहर की मुराद पूरी करेगा ऑल वेदर रोड का मलबा
शहर की मुराद पूरी करेगा ऑल वेदर रोड का मलबा

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: लगातार भूकटाव के कारण अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा जनपद मुख्यालय के इकलौते क्रीड़ा मैदान के अब दिन बहुरने की उम्मीद बढ़ गई है। डीएम के निर्देश पर क्रीड़ा मैदान के भूकटाव के लिए दीवार का निर्माण किया जा रहा है, जबकि चौड़ीकरण के लिए अब तक सैकडों ट्रक ऑल वेदर रोड के क¨टग का मलबा डाला जा चुका है।

loksabha election banner

पिछले दो दशक से जिला मुख्यालय के गुलाबराय मैदान को मिनी स्टेडियम बनाने की मांग स्थानीय जनता लगातार करती आई है, लेकिन स्टेडियम का निर्माण दूर की बात प्रत्येक बरसात में भू कटाव के कारण लगातार मैदान का आकार काफी छोटा हो गया है। जनता की मांग पर पूर्व मुख्यमंत्रियों की घोषणा में शामिल होने के बाद भी मैदान के भू कटाव रोकने व मिनी स्टेडियम का निर्माण करने की दिशा में कोई कार्रवाई अमल में नहीं आई। इस बरसात में भी कटाव के कारण मैदान को भारी नुकसान पहुंचा, जिसके बाद डीएम मंगेश घिल्डियाल ने मैदान का मौका मुआयना किया और निर्माण ऑल वेदर के तहत हो रही क¨टग का मलबे से मैदान को एक मीटर ऊंचा करने के साथ ही उसकी चौड़ाई बढ़ाने और सुरक्षा दीवार लगाने के निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में इन दिनों मैदान में रोजाना चालीस से पचास ट्रक मिट्टी मलबा डालकर इसे दुरुस्त किया जा रहा है।

जनपद में शिक्षा विभाग के अधीन एकमात्र क्रीड़ा मैदान गुलाबराय में स्थित है। इसी मैदान में 26 जनवरी का कार्यक्रम से लेकर सभी सरकारी कार्यक्रम आयोजित होते हैं। रुद्र महोत्सव के साथ ही अन्य मेलों, कथाओ का आयोजन भी इसी में होता है। मैदान का लगातार कटाव होने से इसका आकार काफी छोटा हो गया है, जिससे आयोजन करने में भी दिक्कत आती हैं।

अब लोगों की लंबी लड़ाई के बाद मैदान के चारों ओर सुरक्षा दीवार बनाने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। मिट्टी से भराई से मैदान की तीस मीटर बढ़कर सौ मीटर होने की उम्मीद है, जबकि लंबाई भी पचास मीटर तक बढ़ जाएगी। मैदान निर्माण के लिए लगातार सक्रिय रहने वाले गोपी पोखरियाल, सुनील जोशी समेत सभी लोगों ने डीएम के कदम का स्वागत किया है।

----------

गुलाबराय मैदान में कटाव हो रहा था, जिसको देखते हुए मैदान को एक मीटर ऊंचा किया जा रहा है। मैदान में आल वेदर रोड के क¨टग के मलबे से भराई की जा रही है। सुरक्षा दीवार लगाने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है।- मंगेश घिल्डियाल, जिलाधिकारी, रुद्रप्रयाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.