Move to Jagran APP

शिकायत निस्तारण में देरी पर जिलाधिकारी ने लगाई फटकार

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जन शिकायतों के तेजी से निस्तारण न होने और अधीनस्थ कर्मचारियों की भी मॉनिट¨रग न करने पर जनपद के चारों तहसीलों के एसडीएम को फटकार लगाते हुए नाराजगी जताई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Dec 2018 04:12 PM (IST)Updated: Fri, 07 Dec 2018 04:12 PM (IST)
शिकायत निस्तारण में देरी पर जिलाधिकारी ने लगाई फटकार
शिकायत निस्तारण में देरी पर जिलाधिकारी ने लगाई फटकार

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जन शिकायतों के तेजी से निस्तारण न होने और अधीनस्थ कर्मचारियों की भी मॉनिट¨रग न करने पर जनपद के चारों तहसीलों के एसडीएम को फटकार लगाते हुए नाराजगी जताई है।

loksabha election banner

शुक्रवार को राजस्व एवं प्रशासनिक अधिकारियों की मासिक स्टाफ बैठक जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने तीनों उप जिलाधिकारियों की ओर से वाद व अन्य कार्यो में तेजी से निस्तारण के लिए अपने अधीनस्थ तहसीलदार, एनटी व पटवारी की मॉनिट¨रग न करने पर नाराजगी जताई। कहा कि समय पर मॉनिट¨रग न होने से कार्य में धीमी प्रगति व क्षेत्रीय जनता की समस्याओं के निस्तारण में देरी होती है। इसके साथ ही राजस्व क्षेत्र से पुलिस विभाग को वाद हस्तांतरित करने से पूर्व पूरी जानकारी अधीनस्थों से लेने, सीएससी में सेवा के शुल्क की दर का बोर्ड चस्पा करने की चेंकिग करने के निर्देश तीनों उप जिलाधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी ने नगर पालिका एवं नगर पंचायतों को अलाव जलाने के निर्देश दिए। साथ ही बाजारों व तहसील प्रशासन को भी अलाव की व्यवस्था करने को कहा। बैठक में आबकारी विभाग ने बताया कि ऊखीमठ और तिलवाड़ा में अभी तक शराब की दुकानों ने पूरा शुल्क जमा नहीं किया है। जिलाधिकारी ने कहा कि बकायेदारों से की जा रही वसूली की धनराशि का 10 प्रतिशत तहसील में जमा कराना सुनिश्चित करें। साथ ही जो व्यक्ति अपनी भूमि को लीज पर देना चाहता है, वह भूमि संबंधित जानकारी विभाग की वेबसाइट पर अपलोड कर सकता है। बैठक में उपजिलाधिकारी सदर देवानंद शर्मा, उप जिलाधिकारी जखोली देवमूर्ति यादव, पुलिस उपाधीक्षक अभय कुमार, तहसीलदार ऊखीमठ जयवीर राम बधाणी, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी सहित राजस्व विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.