Move to Jagran APP

मद्दमहेश्वर मेले को राज्य स्तरीय मेला घोषित करने की मांग

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: भगवान मदमहेश्वर के उत्सव डोली के धाम से ऊखीमठ आगमन पर लगने वाले ˜ि

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 05:05 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 05:05 PM (IST)
मद्दमहेश्वर मेले को राज्य स्तरीय मेला घोषित करने की मांग
मद्दमहेश्वर मेले को राज्य स्तरीय मेला घोषित करने की मांग

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: भगवान मदमहेश्वर के उत्सव डोली के धाम से ऊखीमठ आगमन पर लगने वाले त्रिदिवसीय मदमहेश्वर मेले एवं देवरियाताल महोत्सव को स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने राज्य स्तरीय मेला घोषित करने की गुहार लगाई है। उन्होंने सीएम को भेजे पत्र में कहा है कि इन मेलों को संरक्षण की आवश्यकता है।

loksabha election banner

देवरियातल विकास महोत्सव समिति के अध्यक्ष चंडी प्रसाद भट्ट ने सीएम को भेजे ज्ञापन में कहा कि पर्यटक स्थल देवरियाताल को सेंचुरी वन अधिनियम व इको सेंसटिव जोन से पृथक रखा जाए, ताकि देवरियाताल का समुचित विकास हो सके। ऊखीमठ, मनसूना, सारी से देवरियाताल एवं देवरियाताल से चोपता, तुंगनाथ पर्यटक स्थलों को रज्जू मार्ग से जोड़ा जाए। राजकीय महाविद्यालय विद्यापीठ में मुख्य भवन का निर्माण करने, देवरियाताल-दुगलबिटटा-चोपता-तुंगनाथ-कार्तिक स्वामी को पर्यटन सर्किट से जोड़ने, तुंगनाथ घाटी में हटाए गए होटल, ढाबों व टैंट स्वामियों के राजस्व ग्राम तुंगनाथ, चोपता, बनियाकुंड, पनेर समेत कई स्थानों पर इको डबलपमेंट कमेटी का गठन कर बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ने, ऊखीमठ-¨पगलापानी पेयजल योजना के पुर्नगठन के लिए बजट की स्वीकृति देने, काकड़ागाड-पठाली-तोडीडाली मोटरमार्ग का निर्माण करने की मांग भी की। कहा कि उक्त मांगों के संबंध में पूर्व में कई बार शासन-प्रशासन एवं संबंधित विभागों को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अभी तक कोई कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। उन्होंने उक्त सभी मांगों पर अपने स्तर से उचित कार्रवाई करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.